एक चौक पार करने का 5, दो चौक पार करने का 10 रुपए किया जाए ऑटो किराया, 1 सप्ताह का अल्टीमेटम

भिवानी : राधे कृष्ण जन कल्याण संगठन द्वारा ऑटो किराए में बढ़ोतरी का विरोध किया गया है. बता दें कि ऑटो संगठनों द्वारा ऑटो के किराए में बढ़ोतरी की गई है. ऑटो का किराया पहले 15 रुपए होता था. जिसे अब 20 रुपए कर दिया गया है इसी का विरोध दर्ज कराते हुए राधाकृष्ण जन कल्याण संगठन ने किराए में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है. उन्होंने जिला प्रशासन को 1 सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए किराए में बढ़ोतरी को वापस लिए जाने की मांग की है.

शहर के बाकी संगठनों के साथ मिलकर राधा-कृष्ण संगठन सोमवार को पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त से इस मामले में मुलाकात भी करने वाला है. संगठन की बैठक में प्रधान सुरेश कुमार ने कहा कि प्रशासन और प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण की अनुमति लिए बिना ही ऑटो किराए में वृद्धि की गई है. इससे लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है. कोरोना काल में जहां आमजन बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त है. ऐसे में ऑटो का किराया बढ़ने से उनके ऊपर और ज्यादा बोझ पड़ेगा.

दूरी के अनुसार हो किराया

जन कल्याण संगठन द्वारा मांग की गई है कि एक चौक से दूसरे चौक का किराया ₹5 किया जाना चाहिए तथा दो चौक पार होने पर किराया 10 रुपए होना चाहिए. पुलिस प्रशासन से मांग करते हुए जल कल्याण संगठन के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने कहा कि ट्रैफिक एसएचओ द्वारा इन ऑटो और रिक्शा चालकों के दस्तावेजों की जांच की जानी चाहिए और उसमें बैठी सवारियों की संख्या की भी जांच की जानी चाहिए.

28.797468476.1322058
Exit mobile version