भिवानी से भरेंगे अब किसान हुंकार, 29 को सर्व जातीय, सर्वखाप महापंचायत की तैयारी जोर शोर से

भिवानी : किसान आंदोलन क़ो गति देने के लिए, दिल्ली टीकरी बॉर्डर स्थित धरने पर भीड़ बढ़ाने के लिए आगामी 29 जून क़ो कितलाना टोल पर महापंचायत आयोजित की जाएगी. रविवार क़ो फोगाट खाप पंचायत के प्रधान बलवंत नम्बरदार ने कितलाना टोल पर किसानो क़ो सम्बोधित करते हुए कहा की आगामी 29 जून क़ो किसान आंदोलन क़ो गति देने के लिए महापंचायत का गठन किया जायेगा. उन्होंने कहा की 7 महीने से चल रहे इस आंदोलन में हमारे युवा साथियो ने जोर-शोर से भाग लिया है और आंदोलन के संचालन में अहम् भूमिका निभाई है. यही कारण है की हुक्मरानो के पास अब मांग मानने के आलावा कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने कहा की युवा साथियो ने बिना थके, एकग्रता के साथ इस पूरे आंदोलन के दौरान बड़े संयम से काम लिया है. उन्होंने किसान आंदोलन से जुड़े मजदूरो का भी हौसला बढ़ाया.

मोदी को सुननी होगी हमारे भी मन की बात 

वहीं दूसरी ओर शोयरण खाप पंचायत के प्रधान विजेंद्र शोयरण ने चंडीगढ़ में राज भवन क़ो घेरने पहुंचे अनेकों किसानों क़ो सम्बोधित करते हुए कहा कि इन तीन क़ृषि कानूनो के खिलाफ हम सभी का यह साझा संघर्ष रंग लाएगा. सरकार क़ो यह कानून वापस लेने ही होंगे. उन्होंने कहा कि यह आप सभी के अथक प्रयास का ही नतीजा है कि आज 185वें दिन भी किसान आंदोलन जारी है और हम तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक कानून वापस ना ले लिए जाये. उन्होंने कहा की मोदी मन की बात करते हैं, उन्हें हमारे मन की भी सुननी ही होगी.
किसान नेताओं ने कहा की जहाँ एक तरफ किसान मौसम की मार झेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सरकार के इस अड़ियल रवैये के कारण वो बहुत परेशान हैं. परन्तु इस मुश्किल की घड़ी में भी सरकार से कानून वापस लेने के लिए जो किसान साथी आंदोलन में शामिल हुए हैं वो तारीफ की बात है.
28.797468476.1322058
Exit mobile version