भिवानी में महिला का फंदे से लटका शव मिलने से फैली सनसनी, कारण जान रह जाएंगे हैरान

भिवानी : भिवानी शहर के कीर्ति नगर में इंसानियत क़ो शर्मशार कर देने वाला वाक़्या सामने आया है. यहाँ एक औरत की लाश फंदे से लटकी हुई मिली है. मृतक के भाई का आरोप है कि उसके जीजा और उसके परिवार ने दहेज़ के लिए उसके बहन की हत्या की है. यह सुसाइड है या मर्डर, ये अभी तक साफ नहीं है. परन्तु शव क़ो बरामद करके पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

समय के साथ बढती गई दहेज़ की मांगें

जिला कैथल के सीवान गांव निवासी शेखर का कहना है कि कुछ समय पहले 2012 में उसकी बहन कृष्णा की शादी करनाल निवासी रवि से हुई थी. शादी में दहेज़ क़ो लेकर झगड़ा हुआ था. रवि के परिजनों ने उसके परिवार से दहेज़ में गाडी की मांग रखी थी, जिसे कृष्णा का परिवार पूरा नहीं कर पाया. विवाह के कुछ समय बाद ही कृष्णा क़ो दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. रवि और उसके परिवार के लोग कृष्णा के परिवार से दहेज़ की मांग कर रहे थे, जिसे लेकर कृष्णा और रवि में रोज लड़ाईया होती थी. जल्द ही इन लड़ाईयों ने मारपीट का रूप ले लिया और पारिवारिक कलह बढ़ता गया. जब कृष्णा ने इस बारे में अपने भाई क़ो बताया तो उन्होंने रिश्तेदारों के साथ मिलकर आपस में सुलह कर ली. पर रवि की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती गयी. उसने पहले 50 हज़ार और फिर 15 हज़ार शेखर से लिए और इसके बाद भी वह और पैसो की मांग कर रहा था.

पहले की हत्या फिर लटकाया फंदे पर-आरोप

शेखर ने बताया की उसकी बहन अपने पति रवि और अपनी सास और दो बच्चों के साथ 6 महीने पहले ही कीर्ति नगर में रहने आये थे, पर पिछले एक हफ्ते से उनके बीच रोज लड़ाईया हो रही थी. गुरुवार की रात 9 बजे रवि ने शेखर क़ो फ़ोन करके बताया कि उसकी बहन कृष्णा ने फंदा लगा लिया है. परन्तु शेखर का कहना है कि कृष्णा के पति और उसके देवर ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है और हत्या के बाद शव क़ो फंदे से लटका दिया है. मृतक के भाई के इस बयान पर रवि और उसके भाई के खिलाफ FIR दर्ज करके उन्हें हिरासत में ले लिया है.
यह हत्या है या सुसाइड, यह अभी साफ नहीं है क्योकि पुलिस क़ो अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है. परन्तु इस लालच ने दो मासूम बच्चों 8 वर्षीय सूर्या और 6 वर्षीय दिव्या के सर से उनकी माँ की ममता क़ो छीन लिया है. वजह चाहे जो हो पर इस पूरे मामले ने दो परिवारों क़ो बिखेर कर रख दिया है. शेखर के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है और कृष्णा उनकी एकलौती बहन थी जिसे उन्होंने अब खो दिया है.
28.797468476.1322058
Exit mobile version