वोकेशनल टीचर्स को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पिटाई से 3 के फूटे सर, कई घायल

पंचकूला : अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे हरियाणा वोकेशनल टीचर्स पर पुलिस ने हाउसिंग बोर्ड चौक पर जमकर लाठियां भांजी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया. धक्का-मुक्की करने पर पुलिस ने टीचरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा . इस दौरान तीन टीचरों के सिर फूट गए जबकि 20 टीचरों को मामूली चोटें आई हैं.

हरियाणा वोकेशनल टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षक चंडीगढ़ के लिए कूच कर रहे थे और इस दौरान हाउसिंग बोर्ड चौक से पहले ही पुलिस द्वारा रोके जाने पर प्रदर्शनकारी टीचर्स नाराज हो गए तो पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की. बता दें कि शिक्षा विभाग में समायोजित करने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से पंचकूला में धरना दें रहें कम्प्यूटर टीचर्स पंचकूला से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले थे. इसके लिए हरियाणा के विभिन्न जिलों से एक हजार से ज्यादा वोकेशनल टीचर्स पंचकूला सेक्टर-5 धरना स्थल पर एकत्रित हुए थे.

पुलिस द्वारा हाउसिंग बोर्ड चौक पर टीचरों को रोकने के लिए बेरिकेडिंग की गई थी. शाम 5 बजें के करीब टीचर्स जब बेरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया. जब प्रदर्शनकारी टीचर्स नहीं मानें तो उन पर पुलिस द्वारा जमकर लाठियां भांजी गई.

यें है वोकेशनल टीचर्स की मांगे

• 2278 वोकेशनल टीचर्स को शिक्षा विभाग में समायोजित किया जाएं.

• समान काम,समान वेतन का नियम लागू किया जाएं.

• वोकेशनल टीचर्स को सर्विस रुल 2013 के मुताबिक 58 वर्ष की जॉब सिक्योरिटी दी जाएं.

Exit mobile version