Video: हरियाणा के पर्यटकों ने मचाया लद्दाख में हुडदंग, वीडियो वायरल होने के बाद भड़के लोग

हरियाणा (Haryana) के कुछ पर्यटकों का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। सोशल मीडिया पर इसी वीडियो की चर्चा है। दरअसल लद्दाख की पैंगोंग झील (Pangong Tso) हर दिन पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है। हर किसी की ड्रीम डेस्टिनेशन (Dream Destination) है लद्दाख (Ladakh), हर साल यहां पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है, फिर चाहे ठंड हो या गर्मी यहां मौसम अक्सर एक जैसा ही रहता है, यहां अत्यधिक बर्फ गिरी रहती है, इसलिए मेट्रो सीटीज के लोगों के लिए ये आकर्षक का केंद्र होता है।

वहीं इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें कुछ गैर जिम्मेदार पर्यटक पैंगोग झील में गाड़ी में सवार होकर हुड़दंग मचाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, ये पहला मामला नहीं है जब पैंगोग झील में पर्यटकों द्वारा इस तरह बवाल काटा जा रहा हो। इससे पहले भी कई वीडियो ऐसे हैं जो सामने आए हैं।

वहीं इस वायरल वीडियो पर कई लोगों ने रियेक्ट किया है, बता दें कि ये वीडियो ट्विटर पर जिग्मत लद्दाखी नाम के यूजर ने शेयर किया है। साथ ही इसके कैप्शन में लिखा है कि, मैं आप लोगों के साथ फिर से एक शर्मनाक वीडियो शेयर कर रहा हूं। इस तरह के गैरजिम्मेदार पर्यटक लद्दाख को मार रहे हैं। क्या आप जानते हैं? लद्दाख में 350 से ज्यादा पक्षियों की प्रजातियां हैं, पैंगोग झील ऐसी ही कई प्रजातियों का घर है, इस कारण इस तरह की हरकतों से पक्षियों के प्राकृतिक आवास पर असर हो रहा है।

अभी तक इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, साथ ही कई लोग इसे रिट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, ये वीडियो कब का है ये तो स्पष्ट नहीं है। जिन लोगों ने इस वीडियो पर रियेक्ट किया है उनके आम से लेकर खास हैं। कुछ यूजर्स ने इसे भयानक और शर्मनाक बताया है। वहीं जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने कहा कि ऐसे लोगों को जेल में होना चाहिए। साथ ही उन्होंने लिखा कि इससे जीवों और वनस्पति के प्राकृतिक आवास को नुकसान तो हुआ साथ ही पैंगोग झील का इकोसिस्टम भी खराब हो रहा है।

Exit mobile version