HTET के तीनों लेवल की आंसर की अपलोड, यहाँ से करें आधिकारिक Answer Key Download

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 18-19 दिसम्बर हुए हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) लेवल-1 (पीआरटी), लेवल-2 (टीजीटी) और लेवल-3 (पीजीटी) से संबंधित सभी विषयों की ड्राफ्ट उत्तरकुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in पर रविवार सायं परीक्षा समाप्ति के बाद अपलोड कर दी।

बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्र-पत्र बुकलेट में दिए गए किसी भी प्रश्र या उत्तरकुंजी में दिए गए किसी भी प्रश्र के उत्तर (विकल्प) के बारे में कोई आपत्ति है तो वह पूर्ण तथ्यों/प्रमाणों सहित 20 से 24 दिसम्बर सायं 05:00 बजे तक दर्ज करा सकते हैं।

निर्धारित शुल्क 1000 रुपए प्रति प्रश्र अनुसार जमा करवाया जाएगा। किसी प्रश्र के सम्बन्ध में दर्ज करवाई गई आपत्ति सही पाई जाती है तो ऐसी स्थिति में उस प्रश्र के लिए जमा शुल्क अभ्यर्थी को परीक्षा परिणाम घोषित होने के उपरान्त वापस (Refund) कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रश्र-पत्र और उत्तरकुंजी के संबंध में 24 दिसम्बर सायं 05:00 बजे के बाद प्राप्त होने वाली किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी नोटिस के आपत्ति अस्वीकृत कर दी जाएगी। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त किसी भी आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

डाउनलोड आंसर Key यहाँ क्लिक करें

डाउनलोड नोटिस यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version