हरियाणा के बेरोजगार कौशल रोजगार निगम पोर्टल पर नहीं कर पा रहे आवेदन, CSC के चक्कर काटने को हुए मजबूर

गन्नौर : हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल पर आवेदन अप्लाई न होने के कारण आवेदक परेशान है। वहीं सीएचसी संचालकों का कहना कि आवेदन अप्लाई के लिए पहले से किसी विभाग में कार्यरत या अनुभव वाले पात्र आवेदन करवाने के लिए उनके पास सीएचसी के चक्कर काट रहे है। लेकिन शुरुआत से अब तक उस पर अप्लाई ही नहीं हो रहा है।

सीएचसी संचालक हितैष ने पोर्टल पर आवेदन के लिए अप्लाई बारे परेशानी आने का कारण बताया कि साइट खुल जाती है। उसके बाद आवेदक के पास ओटीपी आता है। फिर रजिस्ट्रेशन के लिए चार स्टेप है। उसमें पहला स्टेप भी अप्लाई नहीं होता। उन्होंने बताया कि हरियाणा रोजगार पोर्टल की साइट पर भी कोई अपडेट नहीं डली है कि पोर्टल पर आवेदन न होने का कारण क्या है और कब तक समाधान हो जाएगा। जिससे आवेदक परेशान है। युवाओं ने सरकार से पोर्टल पर अप्लाई को लेकर आ रही दिक्कत की अपडेट डालने की मांग की है।

पहले पोर्टल किसी विभाग में अनुबंध आधार पर लगे युवाओं को करना था आवेदन

सीएच संचालकों ने बताया कि पोर्टल पर सरकार की तरफ से हिदायत आई थी कि पहले चरण में जो युवा किसी विभाग में अनुबंध आधार पर लगे या अनुभवी है। उन्हें अप्लाई करना है लेकिन किसी का भी अप्लाई नहीं हो रहा। प्रतिदिन कई- कई आवेदक उनके पास अप्लाई करवाने के लिए आते है।

पोर्टल से संबधित शिकायत उनके पास नही आई : एसडीएम

एसडीएम सुरेन्द्र दून ने बताया कि पोर्टल पर अप्लाई करने को लेकर उनके पास अब तक कोई शिकायत नहीं आई है। ऐसा है तो जानकारी लेकर समाधान के लिए प्रयास करेंगे।

Exit mobile version