हरियाणा रोडवेज के दो ड्राइवर और चार कंडक्टर पर गिरी गाज, हुए सस्पेंड, देखें कारण

पानीपत : पानीपत रोडवेज के महाप्रबंधक कुलदीप जांगड़ा ने दो बस चालकों और चार कंडक्टरों को पद से निलंबित किया है। वहीं एक कर्मचारी पर गबन के आरोप में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया है। रोडवेज बस के ड्राइवर जोगिंद्र और कंडक्टर संजय पर रुट डायवर्ट कर अपनी मनमर्जी से बस को संचालित करने के आरोप था, जबकि कंडक्टर संजय पर कुल 75 रुपये का गबन करने के आरोप भी था। जीएम कुलदीप की जांच में दोनों आरोपित दोषी पाए गए।

जबकि कंडक्टर रिंकूराजा लंबे समय से अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर था। जिसने गैर हाजिर होने के बारे में अधिकारियों को कोई सूचना भी नहीं दी थी। परिचालक को विभाग की ओर से कई बार फोन किए गए मगर उससे संपर्क नहीं हो पाया। इसके अलावा रिंकू से अन्य कई माध्यमों से संपर्क करने का अनेक बाद प्रयास किया गया था। इधर, पानीपत से हरिद्वार रूट पर चलने वाली बस को चालक राकेश और कंडक्टर वीरेंद्र, हरिद्वार से शामली तक बस को खाली लाए। दोनों ने इस रुट पर महज 320 रुपये की ही टिकटों की बिक्री की। शामली आने पर बस को चेक किया गया और सूचना मिलने पर जीएम पांचाल ने दोनों को पदों से निलंबित किया।

वहीं कंडक्टर कृष्ण के पास गबन की हुई 760 रुपये की पुरानी टिकट मिली। वह इन टिकटाें को बार-बार सवारियों को देकर अपनी काली कमाई कर रहा था। इसके अलावा 6495 रुपये की राशि मिली जोकि सवारियों से एकत्र की गई थी और आरोपित ने रोडवेज विभाग को जमा नहीं करवा रखा था। इतना ही नहीं, उसने रुपये के बदले में सवारियों को टिकट नहीं दे रखी थी। बस का शैडयूल टाइम शामली अड्डे से चलने का साढ़े 6 बजे का था, आठ बजे चेक किया तो वह 8 बजे भी शामली अड्डे पर ही था। वह बस को अपनी मनमर्जी से चलाता था। उसका पुराना रिकॉर्ड चेक किया तो उसका पिछला रिकॉर्ड भी ऐसा ही मिला। जीएम ने कंडक्टर कृष्ण को भी पद से निलंबित कर दिया।

Exit mobile version