कड़ा फैंसला : इन शराब के ठेकों को बंद करने का फैंसला, सरकारी आदेश जारी, देखें

चंडीगढ़ : लंबे समय तक कोरोना के कारण भारी घाटे की मार झेल रहा पर्यटन विभाग (tourism department) तरह-तरह के समय-समय पर नए-नए प्रयोग करने में लगा है। इसी कड़ी में विभाग द्वारा कुछ समय पहले कुछ प्रमुख शहरों के पर्यटन केंद्रों (tourist centers) पर शराब के ठेके खोले जाने का प्रयोग भी किया था। लेकिन इससे किसी प्रकार का लाभ होता ना देख अब विभाग ने इन ठेकों को बंद करने का फैसला लिया है।

इस बारे में प्रदेश के पर्यटन एवं शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर (kanwarpal gujjar) ने इन्हें बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग के कुछ क्षेत्र को पीपीपी मोड पर करने की भी तैयारी की जा रही है। जिसे एक प्रयोग के रूप में हम इसकी शुरुआत करेंगे और रिजल्ट देखने के बाद इस कदम को और आगे बढ़ाया जाएगा।

कोरोना की वजह से लंबे समय तक लोग अपने घरों में कैद रहे। अब इस विकल्प के बाद अगर अच्छा रिजल्ट मिला तो इस कदम पर हम आगे बढ़ेंगे। कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना के कारण केवल हमारा ही नहीं पूरी दुनिया का पर्यटन घाटे में था।

कुछ देश जो केवल और केवल पर्यटन पर ही निर्भर हैं और इस लंबे समय ने उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब की। नुकसान हमारे प्रदेश को भी है। अब जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होती जा रही है। धीरे-धीरे विभाग फायदे की ओर लौटेगा। मोरनी में कुछ नए इवेंट शुरू किए गए हैं जो कि आने वाले समय में कुछ और क्षेत्रों में इस प्रकार के इवेंट शुरू किए जाएंगे।

Exit mobile version