03 March 2022 आज का राशिफल; कैसे रहेगा आज का दिन सभी राशियों के लिए,जानें

03 March 2022 Rashifal in Hindi

mesh rashi

♦ मेष– आज रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी में थोड़ी समस्या आ सकती है, पर शीघ्र ही निदान हो जाएगा. पढ़ाई में मन कम लगेगा. खानपान की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है. आत्मविश्वास बढ़ेगा. जोखिम भरे फैसले न लें. परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है. आज नए काम शुरू न करें. लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है. भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा. फिर भी मध्याह्न के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा. संवेदनशीलता में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे.

vrishabh rashi

♦ वृष– आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इस ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय पर पूरा हो जाएगा. इस राशि के डॉक्टर्स अपने अनुभव का इस्तेमाल सही दिशा में करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. आज तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे जिसमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी. इस राशि के जो लोग वर्किंग हैं उन्हें कोई नई जॉब का ऑफर मिल सकता हैं. लवमेट के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा.

mithun rashi

♦ मिथुन– इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें. लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. आपके बच्चे के पुरस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा. वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे. आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी. जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है. साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है. इससे सभी को मुनाफ़ा होगा. लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें.

kark rashi

♦ कर्क- आज आपके व्यापार-धंधे में खूब सफलता मिलेगी. कानूनन न फंसे, इसका ध्यान जरूर रखें. व्यापार धंधे के लिए भावी योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी. किसी के साथ पैसों की लेन-देन को लेकर सफल रहेंगे. देश-विदेश में व्यवसाय करने वालों को फायदा होगा. घर में परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता लेंगे. धन लाभ का योग है. कार्य में यश मिलेगा. प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे. प्रगतिवर्धक समाचार मिलेंगे. पिता से व्यावसायिक मार्गदर्शन मिल पाएगा. अपने काम में पूरी सजगता रखें. पूंजी निवेश करना लाभदायी रहेगा. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें.

singh rashi

♦ सिंह-आज का दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा. संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना हैं. पढाई के प्रति उनकी गम्भीरता बढ़ेगी. माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. इस राशि के लोग अगर किसी नये बिजनेस की शुरुआत करना चाहते है तो आज का दिन शुभ हैं. बेरोजगारो को किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है.

kanya rashi

♦ कन्या– नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो. आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं.

tula rashi

♦ तुला-  आपके सम्बन्धों के प्रति त्याग से मधुरता आयेगी. आज पहले की अपेक्षा आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी. महिलाएं सन्तान के प्रति अति संवेदनशीलता न रखें. साहस व पराक्रम के साथ किये गये प्रत्येक कार्य में आपको आशा के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी. दिन कुछ भ्रम से शुरू हो सकता है. आध्यात्मिक झुकाव वाला व्यक्ति आपकी बचाव में आ सकता है. व्यक्ति आपको मार्गदर्शन करेगा. आप उनकी सलाहओं का पालन कर सकते हैं. क्योंकि आज उन्हें शुद्ध इरादों के साथ दिया जाता है. आप आज भी एक पवित्र स्थान पर जा सकते हैं. दिन का दूसरा भाग आसानी से पारित होगा आप दोस्तों के साथ आनंद ले सकते हैं.

vrishchik rashi

♦ वृश्चिक– आज का दिन सामान्य रहेगा. नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है. आज शाम को घर में पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. मित्रों के सहयोग से रूके हुए कार्य पूरे हो जायेंगे. इस राशि के जो लोग विवाहित हैं वो एक-दूसरे को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, रिश्ते मजबूत होंगे. प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद है, किसी प्रापर्टी की बिक्री से काफी लाभ होगा. लवमेट की सेहत पहले से बेहतर होगी.

dhanu rashi

♦ धनु-भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं. ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते. अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे. आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं ज़ाहिर करेंगे इसलिए निगाहों में बने रहने के लिए अपना काम अच्छी तरह से करें.

makar rashi

♦ मकर-आज आपका सेहत को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है. आज आपकी किसी से मुलाकात हो सकती है. सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा. किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें. आप लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश करेंगे. आपका प्रभाव कम होगा. नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें. लंबी यात्राएँ फलदायी साबित होंगी व अच्छे परिणाम देने वाली रहेंगी. वैवाहिक जिंदगी बेहतर होगी.

kumbh rashi

♦ कुम्भ– आज किस्मत आपके साथ रहेगी. आज आप खुद से काम करने पर विचार करेंगे तो फायदा होगा. ऑफिस में दिन अच्छा बीतेगा, नए दोस्त बनेंगे. इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा, आपको किसी पुराने केस में जीत हासिल होगी. साथ ही नए केस मिलने की संभावना हैं. माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन करने जाएं, आपकी मनोकामना पूरी होगी.

meen rashi

♦ मीन- आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. आप जहाँ हैं वहीं रहेंगे, बावजूद इसके प्यार आपको एक नए और अनोखे लोक में ले जाएगा. साथ ही आज आप रोमानी सफ़र पर भी जा सकते हैं. अपने वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज़्यादा मिठास है.

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England