लाइफस्टाइल

हरियाणा में फिर बढ़ रहा खतरा : कोरोना के 428 नए केस, 3 IPS पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में अवकाश औऱ तबादले पर बैन

चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना संक्रमण ( corona virus ) एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 428 नए केस सामने आए। वहीं 26 केस ओमिक्रॉन ( omicron ) के भी मिले। अकेले गुरुग्राम में 280 नए केस शुक्रवार को सामने आए। वहीं अंबाला 30 नए केस मिले इनमें दो परिवारों के 19 लोग संक्रमित हैं। फरीदाबाद में 26, सोनीपत में 11, हिसार में 2, करनाल में 12, पानीपत में 8, पंचकूला में 23, सिरसा में 1, रोहतक में 8, यमुनानगर में 5, भिवानी में 1, कुरुक्षेत्र में 6, महेंद्रगढ़ में 4, जींद में 1, रेवाड़ी में 2, झज्जर में 5 और फतेहाबाद में 1 केस मिला। वहीं कैथल, पलवल और चरखी दादरी में कोई केस नहीं मिला। प्रदेश में इस समय कोरोना के 1417 एक्टिव केस हैं।

तीन आईपीएस कोविड पॉजिटिव

कोविड संक्रमण की तीसरी लहर और नया वेरिएंट का खौंफ नए साल पर सिर चढ़कर बोलने लगा है, इसीलिए हर साल अफसरशाही के लिए होने वाला दोपहर का भोजन कैंसिल कर दिया गया है। इतना ही नहीं हरियाणा के तीन वरिष्ठ आईपीएस अफसर कोविड संक्रमण की चपेट में आ गए है, तीनों को आइसोलेट कर दिया गया है। राज्य में तैनात तीन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों को कोविड हो गया है।

जिसमें एक एडीजीपी नवदीप विर्क और इनकी पत्नी आईपीएस कला रामचंद्रन परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव दोनों ही कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो प्रमुख डीजी शत्रुजीत कपूर भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया गया है कि तीनों ही अफसरों को आइसोलेट कर लिया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा हर साल अफसरशाही को दिए जाने वाला दोपहर भोजन भी कैंसिल कर दिया गया है। यहां पर उल्लेखनीय है कि कोविड की तीसरी लहर व बढ़ता संक्रमण नए साल पर नया सिरदर्द लेकर आया है। राज्य के आला अफसर और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। आईएएस एसोसिएशन की ओर से दिए जाने वाला दोपहर का भोज भी इस बार नहीं होगा, तीसरी लहर को लेकर राज्य में अलर्ट घोषित कर दिया गया।

सेहत विभाग में अवकाश और तबादले पर बैन

हरियाणा के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने नए वैरिएंट और संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जहां सख्ती करने के आदेश जारी कर दिए है। वहीं हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में अवकाश औऱ तबादले पर फिलहाल बैन कर दिया गया है।

नए साल के जश्न पर रोक

अगर आप नए साल का जश्न घर से बाहर मनाने की सोच रहे हैं, तो कृप्या सावधान हो जाएं। ऐसा ना हो कि आप नए साल का जश्न मनाने बाहर निकलें और आपको नया साल हवालात में मनाना पड़ जाए। कोरोना-19 का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन इस बार नववर्ष पर भारी पड़ गया है। चूंकि बीती 24 दिसम्बर से पूरे हरियाणा में नाइट कर्फ्यू लगाया हुआ है। इसलिए 31 दिसम्बर की रात को नए साल पर होने वाले कार्यक्रम प्रतिबंधित हैं। रोक के बावजूद अगर कहीं भी कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया या उसमें शामिल हुए तो पुलिस पर कार्रवाई करने में गुरेज नहीं करेगी।

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England
%d bloggers like this: