हरियाणा में 4 से 8 अक्टूबर तक 10वीं पास के लिए होगी बड़ी भर्ती, कैसे होगा आवेदन? देखे यहां से

रोहतक : हरियाणा के रोहतक (Rohtak) जिले में सुरक्षा जवान (security guard) और सुरक्षा सुपरवाइजर (Security Supervisor) के पदों पर भर्तियां (Bharti) होंगी। जिला रोजगार मंडल (District Employment Board) ने एसआईएस कंपनी (SIS Company) के सहयोग से इन भर्तियों के आयोजन की तैयारी की है। जिले में चार अलग-अलग जगहों पर रोजगार मेले (Rojgar Mela) का आयोजन किया जाएगा।

4 से 8 अक्टूबर तक लगेंगे रोजगार मेले
पहला रोजगार मेला 4 अक्टूबर को कलानौर (Kalanour) में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (Block Development & Panchayat Officer) कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। 5 अक्टूबर को महम लघु सचिवालय (mini secretariat) स्थित उपमंडल रोजगार कार्यालय (Sub Divisional Employment Exchange) में रोजगार मेले का आयोजन होगा। सांपला के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (Block Development & Panchayat Officer) कार्यालय में रोजगार मेला 6 अक्टूबर को करवाया जाएगा। 8 अक्टूबर को रोहतक तहसील कार्यालय के पीछे स्थित पुराने अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय (Additional Deputy Commissioner Office) में रोजगार मेले का आयोजन होगा।

10वीं पास और 21 से 37 वर्ष तक आयु
डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि सुरक्षा जवान पद के लिए शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) 10वीं पास निर्धारित की गई है। आवेदक की आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। लंबाई 167.5 CM निर्धारित की गई है। वजन 56 से 90 किलोग्राम के बीच होना चाहिए। इसी प्रकार से सुरक्षा सुपरवाइजर (Security Supervisor) पद के लिए शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) 12वीं पास निर्धारित की है। आयु सीमा 21 से 37 वर्ष की है। लंबाई 170CM निर्धारित की गई है। आवेदक का वजन 56 से 90 किलोग्राम के बीच होना चाहिए।

ये कागजात होंगे जरूरी (Important Documents)
मंडल रोजगार अधिकारी रोहतक (Divisional Employment Officer Rohtak) ललिता मेहता ने बताया कि रोजगार मेले में भर्ती के दौरान केवल चयन किए उम्मीदवारों (Candidates) के द्वारा 350 का रजिस्ट्रेशन शुल्क (Registration Fees) जमा करवाना होगा। सभी उम्मीदवार मास्क का प्रयोग करें और रोजगार मेले में कोविड-19 टीका लगवाकर आना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम स्थल पर सामाजिक दूरी (Social Distancing) का पालन करें। उन्होंने कहा कि आवेदक को शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज के फोटो साथ में लाने होंगे।

Exit mobile version