1 साल 8 माह बाद हिसार का डियर पार्क और भिवानी का चिड़ियाघर खुलेगा; 7 नवंबर से कर पाएंगे जानवरों का दीदार

हिसार : वन्य प्राणी प्रेमियाें का वन्य प्राणियाें के दीदार का इंतजार खत्म हाेने वाला है। काेराेना काल के करीबन 1 साल 8 माह बाद भिवानी के चिड़ियाघर अाैर हिसार के डियर पार्क काे 7 नवंबर से खाेलने के सेंट्रल जू अथाॅरिटी ने दिए हैं।

दर्शक शेर, पेंथर, मगरमच्छ, हिरणाें अादि का दीदार कर सकेंगे। दाेनाें स्थलाें काे खाेलने का अादेश मिलने के बाद वन्य प्राणी विभाग के अधिकारियाें ने भी तैयारी कर ली है। दरअसल, काेराेना काल के दाैरान मार्च, 2020 में सुरक्षा की दृष्टि से भिवानी के चिड़ियाघर अाैर हिसार के डियर पार्क काे दर्शकों के लिए बंद कर दिया था।

हालांकि, मार्च 2021 से लाेग दाेनाें स्थलाें काे खुलवाने की मांग विभागीय अधिकारियाें से कर रहे थे। वन्य प्राणी विभाग के डीएफअाे वेद प्रकाश ने दाेनाें स्थलाें काे खुलवाने के लिए सेंट्रल जू अथॉरिटी के अधिकारियाें काे पत्र भेजा था। डीएफअाे ने बताया कि 7 नवंबर से दाेनाें स्थलाें काे दर्शकाें के लिए खाेला जाएगा।

जिसकी तैयारी के निर्देश मातहताें काे दिए गए हैं। दर्शकाें के लिए जल्द डियर पार्क अाैर भिवानी चिड़ियाघर काे सजाया जाएगा। भिवानी चिड़ियाघर में लाेग विभिन्न खाद्य पदार्थाें का लुत्फ उठा सकेंगे। दाेनाें स्थलाें पर अलग से छह टीमाें काे भी लगाया गया है। बिना मास्क अाैर सेनिटाइजेशन के िकसी दर्शक काे दाेनाें स्थलाें के अंदर एंट्री करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मास्क लगाना जरूरी हाेगा। काेराेना से बचाव के सभी नियमाें का पालन किया जाएगा। प्रयास रहेगा कि दर्शकाें काे किसी भी तरह की परेशानी न हाेने दी जाए।

Exit mobile version