‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को दी गई Y श्रेणी की सुरक्षा, क्या है मामला? जानें

नई दिल्ली : बॉलीवुड फिल्म निर्माता और ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Film director Vivek Agnihotri) की जान को खतरा बताया जा रहा है। इसलिए उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की (Y category security) सुरक्षा प्रदान की गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सरकारी सूत्रों (Government Sources) ने बताया कि फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को पूरे भारत में सीआरपीएफ कवर (CRPF cover) के साथ ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

बता दें कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म की रिलीज पर अपनी जान को खतरा होने का दावा किया था। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। लेटेस्ट फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी को दिखाया गया है।

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के रिलीज से पहले अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट को निष्क्रिय (deactivated) कर दिया था और दावा किया कि उन्हें फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए मौत की धमकी और अश्लील कॉल मिल रहे थे।

‘वाई’ श्रेणी की होते हैं इतने कमांडो

बता दें कि वाई कैटेगरी सेफ्टी 1 से 2 कमांडो और पुलिस कर्मियों सहित 8 कर्मियों की होती है। इसमें जिस वीआईपी को सुरक्षा दी जाती है, उसमें 5 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उसके घर पर लगाए जाते हैं। जबकि साथ ही तीन शिफ्ट में तीन पीएसओ सुरक्षा प्रदान करते हैं। खबरों की मानें तो इसका महीने का खर्च लगभग 12 लाख रुपये आता है।

Exit mobile version