हरियाणा में अब अखाडा संचालकों को दिए जाएंगे लाइसेंस; माननी होंगी ये शर्तें

रोहतक : अखाडा में हो रही अप्रिय घटनाओं को लेकर सरकार (Government) ने कुछ संजीदगी दिखानी शुरू की है। सरकार ने निर्णय लिया है कि अखाड़ों (Akhada) को सरकार मान्यता देगी। इसकी जानकारी रविवार को खेल मंत्री संदीप सिंह (Sports Minster Sandeep Singh) ने दी।

खेल मंत्री शनिवार देर शाम को शहीद बाबा बंदा सिंह बहादुर (Shaheed Baba Banda Singh Bahadur) की स्मृति में आयोजित 75वेंं वार्षिक दीवान कार्यक्रम में भाग लेने से पूर्व सिंचाई विश्राम गृह में मीडियाकर्मियों (media persons) से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार अखाड़ों के लिए लाइसेंस (License) जारी करने का प्रावधान करने जा रही है। लाइसेंस उन आखाड़ों को मिलेगा जो निर्धारित शर्तो को पूरा करेंगे। ऐसे अखाड़ों में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) व निर्धारित सुविधाएं होना जरूरी हैं।

खेल नीति का जिक्र करते हुए खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि देश के दूसरे राज्य भी हरियाणा (Haryana) की खेल नीति का अनुकरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेल नीति के तहत हरियाणा के खिलाडिय़ों को सर्वाधिक सुविधाएं प्रदान की जा रही है। ओलंपिक खेलों (Olympics) में जाने से पूर्व तैयारियों के लिए 5 लाख की राशि देने का प्रावधान किया गया है।

Exit mobile version