हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर में हुई पहली मौत, अम्बाला में मरीज ने ली आखिरी सांस

अंबाला : कोरोना की तीसरी लहर में सोमवार को वायरस से अंबाला जिले में पहली मौत हो गई है। दम तोड़ने वाला यह 72 वर्षीय मरीज प्राइवेट अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर था। उधर कोरोना के नए मामलों में सोमवार को बड़ा इजाफा हुआ। एक ही दिन में अंबाला में 41 नए मामलों के साथ अब यहां कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 173 हो गई है। दूसरी ओर से कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह कार्य निरंतर चल रहा है। अब 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाने का अभियान भी शुरू हो गया है।

demo picture

हरियाणा में 793 केस सामने आए

हरियाणा में एक बार फिर से कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में आ रहे लगातार उछाल ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। पड़ोसी राज्य पंजाब भी संक्रमण के मामले में पीछे नहीं है लेकिन हरियाणा में पहले ही नाइट कर्फ्यू और सार्वजनिक स्थानों पर बिना डबल वैक्सीन के एंट्री बंद कर दी गई है। सोमवार को पूरे राज्य में 793 केस सामने आए हैं। जिसमें 8 नए मामले ओमिक्रॉन के शामिल हैं, इस तरह से नए मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

सोमवार को कहां कितने केस मिले

साेमवार को गुरुग्राम में 460, फरीदाबाद में 110, हिसार में 9, सोनीपत में 11, करनाल में 33, पानीपत में 12, पंचकूला में 35, अंबाला में 41, सिरसा में 1, रोहतक में 17, यमुनानगर में 19, भिवानी में 0, कुरुक्षेत्र में 15, महेंद्रगढ में 3, जींद में 3, रेवाड़ी में 7, झज्जर में 10, फतेहाबाद में 0, कैथल में 6, पलवल में 0, चरखी दादरी में एक और नूंह में कोई केस नहीं मिला।

अंबाला शहर में भी वायरस ने पांव पसारे

अभी तक अंबाला कैंट में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही थी। अब अंबाला शहर में 21 नए मरीज सामने आने के बाद यहां भी वायरस ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। सोमवार को अंबाला कैंट से 9 मामले सामने आए हैं। सात मरीज चौड़मस्तपुर से एक मरीज शहजादपुर व तीन मरीज मुलाना से सामने आए हैं। नारायणगढ़ व बराड़ा से कोई नया मरीज सामने नहीं आया है। एक मरीज की मौत के साथ अब तक कोरोना से यहां 510 मरीजों की मौत हो गई है।

Exit mobile version