कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही, आदेश जारी

रेवाड़ी: कोविड-19 संक्रमण को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान में 5जी नेटवर्क के कारण कोरोना संक्रमण होने की अफवाह फैलाने के मामले सामने आए है। पुलिस की आरे से मंगलवार को अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ चेतावनी जारी की गई है।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कोरोना को लेकर एक और अफवाह तेजी से फैल रही है कि 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग के कारण दोबारा देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है।

इस दावे को सरकार पहले भी खारिज कर चुकी है, लेकिन कुछ लोग गलत जानकारी दे रहे है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कह दिया है कि कोरोना का 5जी नेटवर्क से कोई संबंध नहीं है। अब हरियाणा सरकार ने 5जी टेस्टिंग से कोरोना होने की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

इसलिए अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें और सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका अवश्य पालन करें। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटें।

सोशल मीडिया पर हो रहे मेसेज वायरल

इंटरनेट पर यह मैसेज वायरल हो रहा है कि 5जी के ट्रायल से रेडिएशन फैल रहा है, जिससे लोगों की मौत हो रही है। ऐसे मैसेज से लोगों में भय पैदा हो रहा है। पुलिस स्थानीय स्तर पर सूचना तंत्र मजबूत करें और छोटी से छोटी सूचना पर तत्काल कार्रवाई करें। इंटरनेट पर ऐसे मैसेज वायरल करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें और अफवाहों का खंडन करें।

Exit mobile version