अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूदकर भाग निकली तस्कर पूनम, विभाग में मचा हड़कंप

चंडीगढ़ :  नशा तस्करी में पकड़ी गई आरोपी पूनम बीती वीरवार रात पुलिस को चकमा देकर जीएमएसएच-16 से भाग निकली। हालांकि दो घंटे बाद ही जिला अपराध प्रकोष्ठ की टीम ने उसे पकड़ लिया। सेक्टर-17 थाने में पूनम के खिलाफ एक और केस दर्ज कर लिया गया है।

मेडिकल के दौरान पूनम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। इसी दौरान वह डॉक्टरों के गाउन के सहारे दूसरी मंजिल से कूदकर भाग निकली। जैसे ही सेक्टर-17 थाना पुलिस को इसकी जानकारी मिली, खोज शुरू हो गई और लगभग दो घंटे बाद उसे दबोच लिया गया। बता दें कि पुलिस ने वीरवार को पूनम और उसके साथी संदीप खत्री को नशे की खेप के साथ इंडस्ट्रियल एरिया से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद दोनों का सेक्टर-16 स्थित अस्पताल में मेडिकल करवाया। डॉक्टरों ने पूनम को कोरोना पॉजिटिव बताया, वहीं संदीप की रिपोर्ट निगेटिव आई।

सेक्टर-17 थाना पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात पीओ सेल की सिपाही मनप्रीत कौर की शिकायत पर पूनम के खिलाफ आईपीएस की धारा 188 (डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के नियमों के उल्लंघन), 224 (पुलिस कस्टडी से भागना), 269, 270, 271 (जानलेवा बीमारी को फैलाने, क्वारंटीन पीरियड को तोड़ना) के तहत केस दर्ज किया है।

महिला सिपाही कर रहीं थीं निगरानी, फिर भी दे दिया चकमा
पूनम की निगरानी के लिए महिला सिपाहियों को तैनात किया गया था। वह थोड़े-थोड़े समय बाद उसे देखने भी जा रहीं थीं। सुबह करीब 5 बजकर 10 मिनट पर जब महिला सिपाही उसे वार्ड में देखने गईं तो वह गायब थी। इसके बाद महिला सिपाही ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने पूनम को सुबह करीब 9 बजे सेक्टर-56 से गिरफ्तार कर लिया।

वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अस्पताल में पेशी, न्यायिक हिरासत में भेजा
पुलिस ने आरोपी पूनम की सेक्टर-26 पुलिस लाइन के अस्पताल से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेशी करवाई। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिया। अब क्वारंटीन पीरियड खत्म होने के बाद उसका फिर से कोरोना टेस्ट होगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पूनम को पुलिस लाइन के अस्पताल से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा। वहीं आरोपी संदीप खत्री को शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

वार्ड में पूनम के साथ थी एक और आरोपी महिला
कोविड वार्ड में पूनम के साथ डड्डूमाजरा निवासी आरोपी सिमरन भी थी। सिमरन ने पुलिस को बताया की वह सो रही थी। उसे नहीं पता चला कि पूनम कैसे भाग गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूनम ने फरार होने के बाद अपनी बहन और भाई को फोन किया। वहीं पुलिस की टीमें उसके घर रिश्तेदार व जानकारों के यहां नजर रख रही थी। तभी वह अपने एक रिश्तेदार के घर से पुलिस की गिरफ्त में आ गई।

Exit mobile version