हरियाणा में कल 23 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, ध्यान रखें इन बातों का, देखें गाइडलाइन्स

करनाल : हरियाणा सरकार ने स्कूल के बच्चों की पढ़ाई का अब और नुकसान ना हो इसके लिए स्कूलों खोलना को शुरू कर दिया है. अभी 16 जुलाई से ही हरियाणा में 9वी से 12वी तक के बच्चों के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों खोलने की परमिशन सरकार ने दी थी. सरकार ने ये भी बताया था कि 9वी से 12वी तक के स्कूल खुल जाने के बाद मिडिल स्कूल यानी की छठी से आठवीं तक के स्कूल भी 23 जुलाई से खोल दिए जायेंगे.

स्कूलों को खोलने पर सम्बंधित विद्यालय मुखियाओं को अपने स्कूल में कोरोना से सम्बंधित नियमो का पालन करवाना होगा. इसके अलावा बच्चों को स्कूलों में आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होंगी. इसके अलावा रोजाना स्कूलों में घुसने से पहले उनका टेम्परेचर चैक किया जायेगा.

करनाल जिले में इस वक़्त कुल 118 मिडिल स्कूल है. जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल ने मिडिल स्कूलों खोलने का नोटिस जारी कर दिया है. साथ ही ये निर्देश दिए हैं कि शिक्षक और स्टॉफ किसी भी प्रकार की कोई कोताही ना बरतें, क्योंकि इससे बच्चों को खतरा हो सकता है. इस खबर के आते ही सभी स्कूल के अध्यापक अपने बच्चों को ये निर्देश पहुंचाने में जुट गए कि स्कूल 23 जुलाई से उनके लिए खुल रहे है. बच्चे भी इस फैसले से काफी खुश है.

स्कूल खोलने के लिए इन नियमो का करना होगा सख़्ती से पालन

Exit mobile version