दिवाली के मौके पर रोडवेज की तैयारी पूरी; हरियाणा समेत नौ राज्यों में रोडवेज की 2600 बसें देंगी सेवाएं

चंडीगढ़ : दिवाली पर रोडवेज की 2600 बसें हरियाणा समेत नौ राज्यों में अपनी सेवाएं देंगी। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रोडवेज ने पहली नवंबर से 2523 बसों को रूट पर उतारा हुआ है। इस दौरान रोडवेज ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को सैकड़ों किलोमीटर दूर उनके गंतव्य स्थल तक भी पहुंचाया।

छह नवंबर तक 2600 बसों के अलावा जरूरत पड़ने पर तुरंत अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। 500 बसों को पूरे प्रदेश के डिपो में रिजर्व रखा गया है। जैसे ही किसी रूट पर ज्यादा भीड़ हुई, वैसे ही बस भेज दी जाएगी। डिपो के महाप्रबंधक बस अड्डों की स्थिति पर पूरी नजर रखे हुए हैं।

डिपो से परिवहन विभाग की प्रधान सचिव कला रामचंद्रन व महानिदेशक डॉ. वीरेंद्र दहिया को रोजाना की अपडेट रिपोर्ट भेजी जा रही है। महाप्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को त्योहार पर किसी सूरत में दिक्कत न होने दी जाए। बस अड्डों पर भीड़ एकत्रित न होने दें।

परिवहन महानिदेशक वीरेंद्र दहिया ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए 187, राजस्थान को 206, दिल्ली के लिए 317, पंजाब के लिए 118, उत्तराखंड के लिए 60, हिमाचल प्रदेश को 80, जम्मू-कश्मीर के लिए 18 व अन्य बसें हरियाणा के अलावा चंडीगढ़ के लिए चला रहे हैं। रोजाना 9 किलोमीटर बसों ने कवर किए हैं।

पहली नवंबर से 3 नवंबर तक औसत 5 लाख लोगों ने रोज रोडवेज बसों में यात्रा की है। दिवाली पर यह आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है। छुट्टियां होने के कारण लोगों ने बीते शुक्रवार से ही घरों को रवाना होना शुरू हो गए थे। इस कारण ज्यादा भीड़ बस अड्डों पर एकत्रित नहीं हुई।

Exit mobile version