महिलाओं और छात्राओं के लिए खुशखबरी: रोडवेज विभाग ने की विशेष तैयारी, जानें क्या है योजना

अम्बाला : अंबाला रोडवेज में जल्द ही बसों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। इस बारे में जानकारी देते हुए अंबाला के नए जीएम (GM) जोगिंद्र रावत (Jogindra Rawat) ने बताया कि हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में 800 नई बसें तैयार हो रहीं हैं। जिनमें से कुछ बसें अंबाला डिपो (Ambala Depo) को भी मिलेंगी। इससे लोगों को सुविधा होगी और साथ ही उनकी यात्रा सुखद हो सकेगी। उन्होंने कहा कि अंबाला में जहां-जहां बस सर्विस बढ़ाने की जरूरत होगी। वहां पर हमारा प्रयास रहेगा कि बसों की संख्या उन रूटों पर बढ़ाई जाए।

उन्होंने बताया कि पहले रात्रि ठहराव बसें बंद थी। लेकिन अब उन्हें फिर से चलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यहां तक कि हमने महिलाओं व लड़कियों के लिए स्पेशल बसें (Special Buses) भी लगानी शुरू कर दी हैं। जिन रूटों पर महिलाओं और छात्राओं की संख्या अधिक होती है। वहां पर हम रोडवेज बसों की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए महिलाओं के लिए स्पेशल बसें शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों को बेहतर सेवा उपलब्ध करवाना है। इसी को लेकर यह कार्य किया जा रहा है। यात्रियों को किसी प्रकार की तंगी न हो इसके लिए बस अड्डों पर भी विशेष कार्य किए जा रहे हैं। बस चालकों-परिचालकों (Bus Drivers and Conductors) को आदेश दिए जा रहे हैं कि वह नियमित समय पर अपनी बसों को लाएं तथा नर्धिारित बस स्टॉप पर बसों को अवश्य रोकें।

जीएम ने यह भी बताया कि हाल ही में कपाल मोचन मेला संपन्न हुआ जिसमें अंबाला रोडवेज ने यात्रियों को बेहतर सुविधा दी। रोडवेज द्वारा इसके लिए अतिरक्ति बसें रूट पर लगाई गई थी। तथा रोडवेज वर्कशॉप से भी विशेष तौर पर कर्मचारियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया था। उन्होंने बताया कि रोडवेज की बसें दिनरात कपालमोचन के लिए चलाई गई। वहीं कपालमोचन मेले के दौरान जिन रोडवेज कर्मचारियों ने बेहतर सेवाएं दी हैं। उन्हें जल्द ही सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि अंबाला छावनी और शहर बस अड्डे पर यात्रियों की सुविधा में और अधिक बढ़ोतरी की जाएगी। लाखों रुपये की लागत से अंबाला छावनी बस स्टैंड की रिपेयर का कार्य किया जा रहा है। यह कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा।

Exit mobile version