घर से निकलें सावधान होकर, हरियाणा के इस जिले में CCTV की मदद से काटे जा रहे बिना मास्क वालों के चालान

रोहतक : यदि आप भी घर से बाहर निकल रहे हैं तो मास्क लगाकर ही निकले। कहीं ऐसा ना हो कि अगले चौक पर जाते ही पुलिसकर्मी आपका चालान काट दें। मास्क नहीं लगाने वालों पर पुलिस किस तरह सख्ती कर रही है यह पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं। दिसंबर माह में पूरे जिले की पुलिस ने 2494 लोगों के बिना मास्क के चालान काटे। जबकि एक जनवरी से लेकर नौ जनवरी के आंकड़े देखें तो अभी तक 2356 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं।

Representation Photo

यानी कि जितने चालान 31 दिन में काटे गए करीब-करीब उतने चालान नौ दिन में काटे जा चुके है। खास बात यह है कि पिछली बार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद भी पुलिस ने इतनी सख्ती नहीं की थी, जितनी इस बार की जा रही है। पुलिस की तरफ से हर चौक-चौराहे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जो बिना मास्क वालों पर शिकंजा कस रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरों की भी ली जा रही मदद

नियमों का पालन कराने के लिए इस बार पुलिस शहर में हर मुख्य चौक-चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ले रही है। अधिकतर लोग ऐसे हैं जो बाइक या स्कूटी आदि पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। पुलिस को देखकर वह इधर-उधर गलियों से निकल जाते हैं। इस बार ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए कंट्रोल रूम में बैठा पुलिसकर्मी निगाह रख रहा है, जो वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसका पता ट्रेस कर रहा है। जिसके बाद चालान काटकर घर भेजा जा रहा है।

सिर्फ चालान नहीं, नसीहत भी दे रहे पुलिसकर्मी

पुलिस का मकसद है कि इस बार कोई लापरवाही नहीं होने दी जाएगी। ऐसे में जिस व्यक्ति का बिना मास्क के चालान किया जा रहा है उससे वहां पर मौजूद लोगों के सामने नसीहत भी दी जा रही है। यह सब इसलिए किया जा रहा है कि जिससे नसीहत के बाद वह दोबारा से बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकले।

Exit mobile version