हरियाणा के आरोही स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती रद्द, अभ्यर्थी ढाई साल से कर रहे थे रिजल्ट का इंतज़ार

पंचकूला : हरियाणा में आरोही मॉडल विद्यालयों में शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक पदों को लेकर चल रही भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है। शिक्षा विभाग की ओर से इन पदों पर नियुक्ति को लेकर जारी किया गया विज्ञापन वापस ले लिया गया है। करीब ढ़ाई साल पहले इनको लेकर लिखित परीक्षा तक हो चुकी थी। रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को इससे धक्का लगा है।

ढाई साल से चल रही थी प्रक्रिया

जानकारी के अनुसार 16 जुलाई 2019 को आरोही मॉडल विद्यालयों में शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन पत्र मांगे गए थे। इसके बाद प्रदेश के तीन जिलों भिवानी, गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र में 28 से 30 सितंबर, 2019 तक पदों को लेकर लिखित परीक्षा कराई गई। अभ्यर्थी इसके बाद से ही इन पदों पर नियुक्ति को लेकर रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। अब सरकार ने पदों पर नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया को ही रद्द कर दिया है।

शिक्षा निदेशालय का आदेश

भिवानी बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह और उपाध्यक्ष वीपी आर्य ने शुक्रवार को बताया कि निदेशालय, सेकेंडरी शिक्षा विभाग, हरियाणा सरकार, पंचकूला के आदेशानुसार बोर्ड कार्यालय द्वारा आरोही मॉडल विद्यालयों में शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक पदों की भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। निदेशालय के निर्णय अनुसार इन पदों को भरने के लिए जारी किए गए विज्ञापन को वापस ले लिया गया है।

Exit mobile version