राम रहीम का सत्संग आज हो सकता है लाइव, जोर शोर से हो रही डेरा कैंपस की सफाई

सिरसा : राम रहीम को फरलो मिलने के बाद अनुयायी उनका सिरसा डेरे में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी डेरामुखी का सिरसा आने का कोई कार्यक्रम निर्धारित होने की सूचना नहीं है लेकिन रविवार को होने वाली नामचर्चा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों से पता चला की अनुयायियों में सूचना है कि डेरामुखी ऑनलाइन तरीके से लाइव जुड़ सकते हैं। ऐसे में नामचर्चा से पहले लगातार तीन दिन तक व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया है। सफाई के बाद अब दीवारों की पुताई का काम भी शुरू हो गया है।

डेरे में प्रत्येक रविवार को नामचर्चा और सत्संग का आयोजन किया जाता है। इस हफ्ते सोमवार को डेरामुखी को 21 दिन की फरलो मिली है। इसके बाद अनुयायियों को उम्मीद जगी कि डेरामुखी सिरसा आएंगे और सत्संग भी करेंगे। लेकिन ऐसा इस हफ्ते नहीं हो पाया।

अब रविवार को साप्ताहिक सत्संग और नामचर्चा का आयोजन होना है। डेरा सूत्रों की मानें तो उम्मीद है कि रविवार को होने वाली नामचर्चा में या तो डेरामुखी अपना वीडियो संदेश भेज सकते हैं या फिर ऑनलाइन लाइव आकर संबोधन कर सकते हैं।

इसकी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई है। हालांकि अधिकारिक तौर पर डेरा प्रबंधन ने इस तरह कोई भी संदेश जारी नहीं किया है। लेकिन अनुयायियों को उम्मीद है कि डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह सिंह इंसा रविवार को आयोजित नामचर्चा को संबोधित करेंगे।

डेरे कैंपस में चला सफाई अभियान, अब दीवारों पर पेंटिंग भी शुरू
डेरामुखी को फरलो की सूचना मिलते ही बड़े स्तर पर डेरे में सफाई अभियान शुरू किया गया। लेकिन दो दिन के दौरान शुक्रवार और शनिवार को व्यापक अभियान चलाया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर सेवा की। सभी रास्तों और सत्संग हॉल की सफाई की गई। सफाई के बाद सभी दीवारों पर रंगाई-पुताई का काम भी कर दिया गया है। अब डेरे के सभी रास्ते और पूरा क्षेत्र चमक उठा है।

पंजाब में 20 फरवरी मतदान होना है। ऐसे में मतदान से पहले केवल एक यही रविवार है जब डेरे में कोई आयोजन होगा। इसलिए उम्मीद है कि डेरे में रविवार को होने वाले सत्संग में पंजाब से बड़ी संख्या में उम्मीदवार और नेता पहुंच सकते हैं। वे राजनीतिक विंग में हाजिरी लगाएंगे और उपस्थिति दर्ज करेंगे। चुनाव से पहले होने वाले आयोजन को लेकर डेरे की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Exit mobile version