राम रहीम की फर्लो होगी इस दिन पूरी, इन ख़ास लोगों के साथ गुरुग्राम में ठहरा है डेरा मुखी

गुरुग्राम : साध्वी से दुष्कर्म व हत्या मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की झलक पाने के लिए उनके अनुयायी बेताब हैं। गुरमीत राम रहीम आजकल पैरोल पर है और वह गुडग़ांव के साउथ सिटी स्थित डेरा सच्चा सौदा के नामचर्चा घर में ठहरा हुआ है। बाबा की सुरक्षा को चाक-चौबंद किया हुआ है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ताकि कोई अवांछित तत्व पर भी न मार सके। नामचर्चा घर के आस-पास बेरिकेट्स लगाकर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया हुआ है। राम रहीम स्वयं भी डेरे बाहर नहीं आ रहा जिनको डेरे के भीतर से मिलने का आदेश दिया जाता है, केवल उन्हीं को डेरे में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

डेरे से जुड़े अनुयायी राम रहीम की एक झलक पाने के लिए बड़े ही लालायित हैं। वे भी आए दिन नामचर्चा घर की ओर प्रस्थान करते हैं लेकिन उन्हें बाबा की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी समझाकर वापिस भेज देते हैं कि बाबा से मिलने की किसी को भी अनुमति नहीं है। बताया जाता है कि गुरमीत सिंह के साथ उसके परिवार के सदस्य ही भीतर रह रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिसकर्मी नामचर्चा घर के नजदीक पहुंचने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। नामचर्चा घर में किसी भी वाहन के प्रवेश करने से पूर्व उसकी पूरी छानबीन की जाती है।

अनुयायियों का कहना है कि उन्हें इतना संतोष है कि बाबा डेरे में रह रहे हैं वह दूर से ही बाबा को सिर झुकाकर वापिस लौट जाते हैं। अनुयायियों का कहना है कि उनकी बड़ी इच्छा थी कि वे बाबा से मिलें। अनुयायी राम रहीम को पिताजी के नाम से संबोधित करते रहे हैं। लेकिन उनकी इच्छा पूरी होती दिखाई नहीं दे रही। गौरतलब है कि राम रहीम पिछले 4 साल के अधिक समय से रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। उसे जेल से फरलो मिली हुई है तथा आगामी 27 फरवरी को फरलो की अवधि समाप्त हो जाने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में जाना होगा।

Exit mobile version