राज्यसभा चुनाव : हरियाणा में दो वोटों पर फंसा पेंच, भाजपा व कांग्रेस चुुनाव आयोग के पास पहुंची

राज्यसभा चुनाव : हरियाणा में दो सीटों को लेकर हुए राज्यसभा चुनाव में अब मतगणना को लेकर पेंच फंस गया है। किरण चौधरी और बीबी बतरा के वोटों को लेकर संशय बना हुआ है। मतगणना पांच बजे शुरू होनी थी। परंतु उससे पहले भाजपा और कांग्रेस चुनाव आयोग की शरण में पहुंच गई हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है जिसमें कहा कि दिग्विजय चौटाला और कार्तिकेय शर्मा अपनी हार देखकर साफ सुथरे चुनाव के परिणाम को रूकवाने या टलवाने की कोशिश में लगे हैं जबकि रिटर्निंग ऑफिसर ने बीबी बत्रा और किरण चौधरी के वोटों को पहले ही वेलिड घोषित कर दिया है। वहीं भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल भी चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंच गया।

इस प्रतिनिधिमंडलन में अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल शामिल थे। इन्होंने किरण चौधरी और बीबी बत्रा का वोट रद्द करने की मांग की है। अब दोनो पक्षों कि आपत्ति सुनने के बाद ही चुनाव आयोग मतगणना को लेकर अपना फैसला सुनाएगा, जिसके बाद वोटों की गिनती शुरू होगी और परिणाम देर रात को आ सकता है। दिल्ली चुनाव आयोग ने राज्य सभा वोटिंग के दौरान सभी वीडियो उपलब्ध कराने का अधिकारियों को आदेश दिया है।

90 में से 89 विधायकों ने वोट डाला

हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 90 में से 89 विधायकों ने वोट डाला है। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वोटिंग करने से साफ इनकार कर दिया था और भाजपा व कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए थे। सबसे अंत में नेता प्रतिपक्ष भूपेेंद्र हुड‍्डा ने मतदान किया। सबसे पहला वोट शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने डाला था।

तीन उम्मीदवार मैदान में

हरियाणा में दो सीटों के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा से कृष्णलाल पंवार, कांग्रेस से अजय माकन और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा मैदान में हैं। भाजपा की जीत पक्की है, क्योंकि उसके पास 40 विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं।

Exit mobile version