Petrol Diesel Prices Today : हरियाणा में अन्य राज्यों की तुलना में सस्ता मिल रहा पेट्रोल और डीजल

चंडीगढ़ : Petrol Diesel Prices Today : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने केंद्र सरकार की तर्ज पर तेल की कीमतों में कमी के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वैट को भी कम कर दिया है, जिसके बाद पूरे हरियाणा में जहां पेट्रोल की कीमत 106.94 से घटकर 95.27 रुपए रह गई है। वहीं डीजल कीमत 98.60 रुपए से घटकर 86.51 रुपए रह गई है।

हरियाणा के अपेक्षाकृत अन्य राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत अभी ज्यादा है। पंजाब में जहां पेट्रोल 105.02 रुपए है वहीं दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपए है। इसी तरह हिमाचल में पेट्रोल 96.06 रुपए है।

इसके अलावा राजस्थान में पेट्रोल की कीमत 111.10 रुपए है। पंजाब में डीजल की कीमत 88.76 रुपए है तो दिल्ली में डीजल की कीमत 86.67 है। वहीं राजस्थान में डीजल 95.71 रुपए है। इन राज्यों के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में पेट्रोल और डीजल ज्यादा सस्ता मिल रहा है, जिसका सीधा फायदा प्रदेश की जनता को मिल रहा है।

उल्लेखनीय है कि दिवाली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी की घोषणा की है। उसके बाद हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पेट्रोल व डीजल में वैट को कम करने का ऐलान किया। अब इसका सीधा असर प्रदेश में दिख रहा है। हरियाणा में अब अन्य राज्यों की तुलना में पेट्रोल और डीजल की कीमत काफी कम है।

Exit mobile version