गुरुग्राम में छह मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

गुरुग्राम  : गुरुग्राम शहर में गुरुवार देर शाम को बड़ा हादसा हो गया। द्वारका एक्सप्रेस-वे पर स्थित सेक्टर-109 में छह मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिर गया जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इसमें दो लोगों के मौत की सूचना है। फिलहाल फायर बिग्रेड की टीम रेस्क्यू आपरेशन चला रही है। वहीं, चार लोगों के दबे होने की आशंका है।

मिली जानकारी के अनुसार सोसायटी को कुछ दिन पहले ही ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट मिला था, इस कारण यहां पर श्रमिक काम कर रहे थे। गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस के समीप सेक्टर 109 चिंटल पैराडिसो सोसाइटी के डी टावर की छटी मंजिल पर काम चल रहा था। इसी दौरान ब्लॉक डी टावर 4 के लिविंग रूम से छत गिरना शुरू हुई तो लगातार ग्राउंड फ्लोर तक नीचे आ गिर गई। इस सोसाइटी में करीब 530 फ्लैट हैं और 420 फैमिली रह रही है।

इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग इस में दबे होने की संभावना है। मौके पर एंबुलेंस, पुलिस, आरडीएफ की टीम और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है साथ ही तथा बचाव कार्य जारी है। गेट पर भारी पुलिस तैनात कर दी गई है, ताकि कोई मीडिया कर्मी अंदर ना जा सके। राहत एवं बचाव कर्मी के द्वारा मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, मौके पर डॉक्टर की टीम उन्हें ग्लूकोस चढ़ा रही है। इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भी टवीट करके कहा है कि मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं

Exit mobile version