पानीपत फैक्टरी में आग लगने के मामले में बड़ा खुलासा; उद्यमी ने खुद ही लगाई थी फैक्टरी में आग, देखें कारण

पानीपत : पानीपत के चौटाला रोड स्थित धागा मिल चलाने वाले उद्यमी ने डेढ़ करोड़ रुपये का इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए स्वयं फैक्टरी में आग लगाई थी। इस आशय की शिकायत फैक्टरी मालिक ने किराएदार उद्यमी के खिलाफ पुलिस को दी है। मामले में सेक्टर-29 थाना पुलिस आरोपी उद्यमी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है। सेक्टर-12 निवासी उमेश गुप्ता ने बताया कि उसकी चौटाला रोड पर कृष्ण धर्मकांटा के पास फैक्टरी है।

उसने फैक्टरी गांव अराईपुरा निवासी राजेश कुमार को किराए पर दी थी। राजेश ने यहां कॉटन धागे का काम शुरू किया था। राजेश ने एमएस गोयल इंटरप्राइजेज के नाम से यहां फर्म बना ली थी। चार नवंबर की रात एक बजे फैक्टरी में राजेश ने इंश्योरेंस कंपनी से क्लेम के पैसे लेने के लिए जान-बूझकर आग लगा दी। सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।

मशीनों को नहीं हुआ कोई नुकसान, बिल्डिंग में लगा 50 लाख का शेड जला
फैक्टरी मालिक का आरोप है कि आग से किराएदार राजेश को कोई ठोस नुकसान नहीं हुआ। आग के बाद सामान चेक किया तो उसकी मशीनरी भी सही सलामत मिली। जबकि उसकी फैक्टरी की पूरी इमारत जर्जर हो गई। बताया कि हाल ही में उसने 50 लाख रुपये में फैक्टरी पर शेड लगवाया था, जो आग की वजह से जलकर नष्ट हो गया।

डेढ़ करोड़ का करा रखा था बीमा, आग के समय फैक्टरी में था 10 लाख का माल
उमेश ने बताया कि किराएदार राजेश ने फैक्टरी की बिल्डिंग का बीमा 10 लाख रुपये, प्लाट एवं मशीनरी का 70 लाख रुपये और कच्चे व तैयार माल का 70 लाख रुपये करा रखा है। जिस रात आग लगी, उस समय फैक्टरी के गोदाम में करीब 10 लाख रुपये का ही माल पड़ा हुआ था।

दिवाली की रात चुनी, फैक्टरी में नहीं था कोई वर्कर
आरोप है कि किराएदार ने आग लगाने के लिए दिवाली की रात चुनी, ताकि इंश्योरेंस कंपनी को चकमा दे सके। आरोप है कि इंश्योरेंस कंपनी की आंख में धूल झोंकने के लिए खुद आग लगाई और कंपनी के कर्मचारियों को बताया कि पटाखों की चिंगारी की वजह से फैक्टरी में आग लगी है। जिस समय फैक्टरी में आग लगी, उस समय कोई वर्कर भी फैक्टरी में नहीं था।

मालिक की शिकायत पर किराएदार पर आईपीसी की धारा-436 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है, जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।
-अंकित नांदल, सेक्टर-29 थाना प्रभारी

Exit mobile version