टेक दुनिया

OnePlus 12: चीन में आतंक मचाने के बाद जनवरी में भारत में लॉन्च होगा ये ‘जहर’ फोन, यहाँ देखें इसके सॉलिड फीचर्स

OnePlus 12 : जैसे ही नया साल शुरू हुआ है, कंपनियों में एक से बढ़कर एक फोन लॉन्च करने की होड़ मची हुई है. हर कंपनी दावा करती है कि उनके फ़ोन स्पेसिफिकेशंस के मामले में बेस्ट हैं. लेकिन दिक्कत ये आती है कि स्पेसिफिकेशन ज्यादा अच्छी होती हैं तो फोन के दाम भी ज़्यादा हो जाते हैं. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे फोन के बारे में बताएँगे जो स्पेसिफिकेशंस के मामले में तो काफी अच्छा है और रेट भी कम है.

Launch Date

Oneplus जल्द ही भारत में on plus 12 और oneplus 12R लॉन्च करने वाला है. खबरों से पता चला है कि कंपनी 23 जनवरी 2024 को oneplus 12 और oneplus 12R को मार्केट में लॉन्च करेगी. आपको बता दे कि चीन में पहले ही oneplus 12 लांच किया जा चुका है. भारत में जारी किए जाने वाले oneplus 12 के फीचर्स भी चीन में लॉन्च किया oneplus12 की तरह ही होंगे. जबकि one plus 12R के किसी फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी अभी नहीं है, ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन one plus ace 3 का रेब्रांडेड वर्जन है.

Processor

इस फोन की स्पेसिफिकेशंस ख़ास है. सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक पोस्ट के अनुसार oneplus 12 में Snapdragon 8 gen 3 प्रोसेसर मिलेगा. वही oneplus 12R में Snapdragon 8 gen 2 प्रोसेसर मिलेगा. तो कुल मिला कर प्रोसेसर के मामले में इन्हे काफी अच्छा कहा जा सकता है.

Colour & Memory

इन फ़ोन के कंपनी 2 कलर वेरिएशन में लांच करेगी. Oneplus 12 को ब्लू और ग्रीन कलर में लॉन्च किया जाएगा. वहीं oneplus 12R को ब्लू और ब्लैक कलर में भारत में लॉन्च किया जाएगा.

मेमोरी की बात करें तो इस मामले में भी ये फ़ोन अच्छे कहे जा सकते है. Oneplus 12 में 16GB RAM और 512GB का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा जबकि वनप्लस 12R में फ्लैगशिप की तरह ही इंटरनल स्टोरेज और RAM मिलेगी.

Display & Camera

Oneplus 12 में 6.78 इंच का LTPO डिस्प्ले मिलेगा. वही oneplus 12R में 6.82 इंच का LTPO OLED डिस्प्ले मिलेगा.

Oneplus 12R में कंपनी 50MP +8 MP+ 2 MP का रीयर कैमरा देने वाली है. इसके साथ ही इसमें 16 MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा. वहीं वनप्लस 12 में 50MP+64MP+ 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा और 32 MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा.

Battery & Charging Capacity

oneplus 12R में 5500 mAH की बैटरी मिलेगी जो 100w की फास्ट चार्जिंग पर काम करेगी. वही वनप्लस 12 में 5400 mAH की बैटरी मिलेगी जो की 100W पर फास्ट चार्जिंग पर कार्य करेंगी. इसके अतिरिक्त इसमें 50W की पावरलेस चार्जिंग और 10W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलेगा.

कंपनी द्वारा लांच किये जाने वाले ये दोनों ही फोन एंड्राइड 14 बेस्ट ऑक्सीजन OS पर कार्य करेंगे और दोनों में ही 120 Hzका रिफ्रेशिंग रेट है.

Price

स्पेसिफिकेशन्स के हिसाब से देखा जाए तो इस रेंज में ये फ़ोन एक खास वर्ग की पसंद बन सकते है. सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक पोस्ट के अनुसार oneplus 12 की कीमत 58000 से 60000 के बीच हो सकती है. वहीं वनप्लस 12R की कीमत 40000 से 42000 के बीच हो सकती है.

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट में Realme के एक और शानदार फोन Realme C67 5G की डिटेल्स स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी दी है. इनमें से कौन सी स्पेसिफिकेशन आपको ज्यादा ज्यादा अच्छी लगी और कहां पर आपको कमी नजर आई है, ये बातें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें. अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें.

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England