Omicron Variant : हरियाणा के इस जिले में सुअर पालन में लगी रोक, वैरिएंट खतरे को देखते हुए लिया फैंसला

अंबाला : Omicron Variant : कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ( Omicron Variant ) के खतरे की वजह से अब नगर निगम (Municipal council) की भी हरकत में दिख रहा है। इसी वजह से निगम ने तमाम रिहायशी कॉलोनियों (residential colonies) में तुरंत प्रभाव से सुअर पालन (pig farming) पर रोक लगा दी है।

अंबाला के कमिश्नर धीरेंद्र खडखटा (Ambala Commissioner Dhirendra Khadkhata) की ओर से जारी आदेशों में साफ कहा कि अगर किसी ने गैरकानूनी तरीके (illegal means) से कॉलोनियों में सुअर पालने का कारोबार किया हुआ है तो वो तुरंत बंद कर दे। इसके बाद निगम की टीमें इन्हें जब्त करेंगी जिससे पालकों को ही आर्थिक नुकसान (financial loss) होगा।

कोरोना वायरस को दे सकता है विस्तार

जारी आदेशों में निगम कमश्निर (corporation commissioner) की ओर से साफ कहा कि सुअरों की वजह से नए वेरिएंट (new variant) के विस्तार लेने का खतरा है। इसी वजह से इस खतरे से निपटने के लिए अब सुअर पालन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने के आदेश जारी किए। आदेशों में म्यूनिसिपल एक्ट (municipal act) की व्यवस्थाओं का भी साफ जक्रि किया गया है। उसके आधार पर ही सुअर पालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई है। फिलहाल इन आदेशों के बाद सुअर पालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

Exit mobile version