Old Age Pension: बुजुर्गों के लिए तय उम्र की जांच करेगा चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड

अम्बाला : बुढ़ापा पेंशन (old age pension) के लिए तय उम्र की जांच के लिए अब चिकित्सकों का मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी ने बताया कि सरकार के दिशा- निर्देशानुसार वृद्धावस्था सम्मान भत्ता योजना के तहत जिन आवेदकों के पास अपनी आयु का प्रमाण नहीं है या उनके दस्तावेज में आयु गलत दर्ज हुई है तथा विमुक्त घुमंतु समाज के प्रार्थियाेें की आयु का आंकलन करने हेतू जिला स्तर पर सिविल अस्पताल में दो चिकित्सा का बोर्ड गठित किया गया है।

उन्होंने बताया कि मेडिकल बोर्ड द्वारा हर माह पहले वीरवार, दूसरे वीरवार व तीसरे वीरवार कैंपों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि पहले वीरवार को अम्बाला प्रथम, अंबाला द्वितीय व नगर निगम अम्बाला शहर के आवेदकों के लिए नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है।

इसी प्रकार साहा, बराड़ा, एमसी बराड़ा व नगर परिषद अंबाला सदर के आवेदकों के लिए हर मास के द्वितीय वीरवार को मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है। शहजादपुर, नारायणगढ़ व नारायणगढ़ एमसी के आवेदकों के लिए हर मास के तीसरे वीरवार को इस कैंप का आयोजन किया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि मार्च मास का पहला व दूसरा वीरवार निकल चुका है इसलिए तीसरे वीरवार दिनांक 17 मार्च तथा चौथे वीरवार 24 मार्च को इन कैम्पों का आयोजन किया जाएगा।

Exit mobile version