खबर हरियाणा की

2999 रूपए प्रति माह की किश्त दे कर घर ले आएं शानदार OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर, कल से हुई धमाकेदार शुरुआत

डेस्क : भारत की मशहूर कंपनी OLA ने हाल ही में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA S1 लॉन्च किया है. उनके सभी ग्राहकों की जरूरतों को भी ध्यान में रखते हुए अब कंपनी ने इसके साथ ही देश के विभिन्न बैंकों के साथ साझेदारी भी की है ताकि कंपनी अपने इस नये लॉन्च किये गये इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter के लिए अपने ग्राहकों को फाइनेंस Finance सुविधा उपलब्ध करा सके.

Ola इलेक्ट्रिक कंपनी ने अपने ग्राहकों को लोन देने के लिए HDFC बैंक, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा प्राइम Kotak Mahindra Prime और टाटा कैपिटल Tata Capital जैसे बड़े बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की है. साथ ही कंपनी ने बैंक ऑफ बड़ौदा Bank Of Baroda, एक्सिस बैंक Axis Bank, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, इंडसइंड बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक और यस बैंक Yes Bank से भी साझेदारी की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर की बिक्री 8 सितंबर से शुरू कर दी है.यदि आप भी इस स्कूटर को खरीदने की इच्छा रखते है तो आप अभी इसे बुक कर सकते हैं. यह जानकारी स्वयं ओला इलेक्ट्रिक OLA Electric के मुख्य विपणन अधिकारी वरुण दुबे ने साँझा की है। गौरतलब है कि कंपनी ने सभी प्रमुख बैंकों और (वित्तीय) संस्थानों के साथ करार किया है. साथ ही उनमें से कई बैंकों के साथ स्कूटर के लिए फाइनेंस प्रक्रिया Finance Process तो 8 सितंबर से शुरू कर दी गई है.साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोन के अलावा उनके पास बढ़िया फाइनेंस ऑप्शन Finance Option भी है, जिसके तहत सिर्फ 2,999 रुपये की मासिक किस्त (EMI) देकर कोई भी ये स्कूटर ले सकता है.

जानिए क्या होगी इसकी कीमत

इस खास इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है S1 और S1 प्रो। गुजरात में Ola S1 की कीमत 79,999 रुपये है जबकि S1 Pro की कीमत 109,999 रुपये है. वही दिल्ली में दिल्ली में Ola S1 की कीमत 85,099 रुपये और S1 PRO की कीमत 1.10 लाख रुपये तय की है. इसके अलावा महाराष्ट्र में OLA S1 की कीमत 94,999 रुपये है और S1 Pro की कीमत 124,999 रुपये है. वही राजस्तान में OLA S1 की कीमत 89,968 रुपये है जबकि S1 PRO की कीमत 119,138 रुपये है. इसके अलावा अन्य सभी राज्यों में OLA S1 की कीमत 99,999 रुपये है जबकि S1 PRO की कीमत 129,999 रुपये है. इस स्कूटर में 10 जबरदस्त कलर्स का ऑप्शन है. इस स्कूटर की सबसे कम कीमत गुजरात में है. इन कीमतों में राज्यों की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी भी शामिल हैं.

जानिए इसके लॉक और अनलॉक होने की गज़ब प्रक्रिया के बारे में

इस स्कूटर का खास फीचर यही है कि इस स्कूटर को लॉक या अनलॉक Lock or Unlock करने के लिए किसी भी चाबी की जरूरत नहीं है, बल्कि आप इसे अपने स्मार्टफोन Smartphone से कनेक्ट करके केवल एक ऐप्प की सहायता से लॉक या अनलॉक कर सकते हैं. साथ ही इस स्कूटर Scooter में सेंसर्स लगे हैं जिसके कारण यदि आप इसके पास जायेंगे तो यह अपने आप अनलॉक हो जाएगी और अगर दूर जायँगे तो अपने आप ही लॉक भी हो जाएगी.

एक बार फुल चार्ज होने पर देगा 181 किलोमीटर की रेंज

जी हाँ, कंपनी का दावा यही कि यह स्कूटर Scooter एक बार फुल चार्ज करने पर 181 किलोमीटट तक चलेगी. यदि कंपनी के सुपरचार्जर से इसे चार्ज करते हैं तो यह केवल 18 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगी. लेकिन यदि इसे 750 वाट की क्षमता वाले पोर्टेबल चार्जर से चार्ज किया जाये तो यह 6 घंटे में फुल चार्ज होगी. इस स्कूटर में 3.9 KWh की क्षमता वाली बैटरी है। साथ ही इसका एलक्ट्रिक मोटर 8.5 KW की पावर देगा.

ये रहे इस स्कूटर लेने के अन्य शानदार फायदे Benefit Of OLA Electric Scooter

  • इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटा है और साथ ही यह 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने के लिए केवल 3 सेकंड का टाइम लेता है.
  • इसमें तीन मॉडस है नार्मल, स्पोर्ट और हाइपर.
  • इसमें पार्किंग के लिए रिवर्स गियर भी है.
  • इसमें 4G कनेक्टिविटी दीं गई है जिससे आप हर समय इंटरनेट से कनेक्ट रहे.
  • इसमें जीपीएस नेविगेशन या कॉल भी किया जा सकता है.
  • इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले और स्पीकर भी है.

बेस्ट फीचर भी जान लें Best Features Of OLA Electric Scooter

अब बात करते हैं इसके एक मज़ेदार फीचर के बारे में। जी हाँ. इस स्कूटर में आप केवल Hey Ola बोलकर अपनी पसंद का कोई भी गाना सुन सकते हैं जोकि काफी मज़ेदार है. आपको बता दें कि कंपनी ने पूरे भारत में 400 से भी अधिक शहरों में 1 लाख से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट लगाने का टास्क रखा है.

Summary : India’s famous company OLA has recently launched its first electric scooter OLA S1. Keeping in mind the needs of all their customers, now the company has also partnered with various banks of the country so that the company can provide finance facility to its customers for this newly launched electric scooter.

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England