अब हरियाणा में ‘आप’ की जोर आजमाने की तैयारी, स्‍थानीय निकाय चुनावों में दिखाएंगे दम

चंडीगढ़ : नई दिल्ली के बाद पंजाब का किला फतह करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने अब हरियाणा में दम दिखाने की तैयारी कर ली है। अभी तक हरियाणा में आप उतनी सक्रिय नहीं थी, लेकिन पंजाब में प्रचंड जीत से उत्साहित पार्टी यहां भी खुलकर ‘बैटिंग’ करेगी। इसकी शुरुआत होगी 48 नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के चुनावों से, जिनमें आप ने पार्टी चुनाव चिन्ह पर लड़ने का ऐलान कर दिया है।

चुनाव वाली सभी नगर परिषद और पालिकाओं में आज से आम आदमी पार्टी निकालेगी ‘विजय यात्रा’

28 नगर परिषद और नगर पालिकाओं के लिए पार्टी ने प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं। आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी व राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने इन चुनावों को लेकर अगले सप्ताह बैठक बुलाने का भी फैसला लिया है। आज से इन सभी निकायों में ‘विजय यात्रा’ निकाली जाएगी। सुशील गुप्ता ने पंचकूला और पिंजौर में वर्करों के साथ पंजाब चुनावों में जीत का जश्न मनाया।

हरियाणा  प्रभारी डा. सुशील गुप्ता ने पंचकूला व पिंजौर में मनाया जश्न, पालिकावार प्रभारियों की नियुक्ति

वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा व विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। 2019 के लोकसभा चुनाव आप ने जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़े थे। अब निकाय चुनावों के जरिये पार्टी फिर से चुनावी रण में उतरेगी। इस बार पूरी तैयारी और बारीक मैनेजमेंट के फार्मूले के तहत निकाय चुनाव में उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

प्रदेश प्रभारी ने जिन 28 निकायों के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं, उनमें कालका की कमान राहुल भारतीय, सढ़ौरा की सुशील जैन, लाडवा जवाहर गोयल, थानेसर सुमित हिंदुस्तानी, पिहोवा राजेंद्र ढुल, इस्माइलाबाद लखविंद्र सिंह राणा, घरौंडा मेहर सिंह संधू, असंध महेंद्र राठी, निसिंग अजीत सिंह, तरावड़ी गौरव बक्शी, चीका मुकेश गर्ग, राजौंद की संजय जागलान तथा कैथल की सुखबीर चहल को सौंपी गई है।

नारायणगढ़ में गुरपाल सिंह, डबवाली में नवजोत सिद्धू, रानियां में हैप्पी रानियां, ऐलनाबाद में डा. गोविंद कंबोज, फतेहाबाद में अमित मेहता, भूना में कुलदीप, टोहाना में अजय झाझड़ा, रतिया में गुरविंद्र गरजा, बास में रामेश्वर श्योराण, हांसी में सचिन जैन, बरवाला में संजय बूरा, जींद में तरसेम गोयल, सफीदों में लाभ सिंह, उचाना में वीरेंद्र नरवाल तथा नरवाना में अजीत सिंह को आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त किया है।

डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि पार्टी न केवल हरियाणा में होने वाले निकाय चुनावों में भाग लेगी बल्कि चुनाव चिन्ह झाड़ू पर चुनाव लड़े जाएंगे। 28 निकायों के प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। बाकी के प्रभारी जल्द घोषित होंगे। निकायों के प्रभारी पार्टी को मजबूत करने के साथ-साथ वहां से चुनावों में खड़े होने वाले संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची भी बनाएंगे।

पंजाब ने दूसरे दलों के नेताओं को दिखाया आईना : जयहिंद

हरियाणा में आप के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे नवीन जयहिंद ने कहा कि पंजाब ने विभिन्न पार्टियों के नेताओं को आईना दिखा दिया है। चुनावों में भगवंत मान के साथ भगवान थे। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला द्वारा भगवंत मान को शराबी बताए जाने पर कटाक्ष करते हुए जयहिंद ने कहा कि अब वह बताएं कि कब से शराब पीना शुरू कर रहे हैं। जयहिंद ने कहा, मैंने भगवंत मान के जीतने की गारंटी दी थी और अभय सिंह चौटाला से 25 हजार रुपये की शर्त लगाने की पेशकश की थी।

Exit mobile version