Vaccination : टीके की दोनों डोज़ न लगवाने वाले इन कर्मचारियों का कटेगा वेतन, हरियाणा सरकार का सख्त फैसला

चंडीगढ़ : Vaccination : हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के चलते कड़ा रुख अपनाया है. हरियाणा सरकार ने सख्त फैसला लेते हुए कहा है कि जिन्होंने कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज़ नहीं लगवाई होगी ऐसे फ्रंटलाइन कर्मचारियों का वेतन रोक दिया जाएगा. ऐसे निर्देश जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि प्रदेश में 18 साल से ऊपर के करीब 1.80 करोड़ लोगों में से 4.5 लाख लोग फ्रंट लाइन वर्कर्स की श्रेणी में आते हैं.

कुल मिलाकर प्रदेश में दो लाख स्वास्थ्य कर्मी काम करते हैं. इन में से भी 1.80 लाख स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना रोधी टीके की पहली डोज़ (Vaccination) लगवाई है. इसके अलावा 1.20 लाख ऐसे कर्मचारी (Employees) हैं, जिन्होंने कोरोना रोधी टीके (Vaccination) की दोनों खुराक ले ली हैं.

बात करें यदि पुलिस महकमे (Police Department) की तो करीब 60 हज़ार पुलिस कर्मचारियों (Police Employees) में से 58 हजार ने पहली तथा 49 हज़ार ने दूसरी डोज भी ले ली है. अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कोरोना (Corona) की संभावित तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका को देखते हुए तथा टीकाकरण (Vaccination) की दर को बढ़ाने के उद्देश्य से ऐसा फैसला लिया है कि अब कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज़ नहीं लगवाने वाले फ्रंटलाइन कर्मचारियों (Front Line Workers) का वेतन रोक दिया जाएगा.
बता दें कि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान शुरू किया गया था. जिसके बाद से अभी तक कुल 1 करोड़ 23 लाख 86 हज़ार 741 लोग खुराक (Vaccination) ले चुके हैं.

Exit mobile version