हरियाणा सरकार ने दिया कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, आज हुई बड़ी घोषणा

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कर्मचारियों को सरकारी आवास आवंटन की प्रक्रिया को और पारदर्शी बनाने के लिए आज http://awas.haryanapwd.gov.in पोर्टल लांच किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों को बिना किसी सिफारिश के उनकी वरिष्ठता के आधार पर सरकारी आवास मिलना चाहिए। आवंटन प्रक्रिया में पूरी तरह से पारदर्शिता होनी बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई गई है जिससे कर्मचारियों को ऑनलाईन आवेदन करने के बाद नियत समय के अन्दर ग्रेड अनुसार एवं वरिष्ठता अनुसार आवास अलाट होंगे.

सब काम होंगे ऑनलाइन

पोर्टल पर आवंटन के लिए उपलब्ध सरकारी मकानों का रिकॉर्ड उपलब्ध होगा, जिसके आधार पर कर्मचारी आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के बाद आपत्तियां आदि लेने की प्रक्रिया पूरी कर निर्धारित अवधि में कर्मचारियों को मकान अलाट कर दिए जाएंगे. पोर्टल के लांच होने से आवंटन की बेहतर ट्रैकिंग हो सकेगी. मकान आवंटन, मकान बदलने आदि की सभी औपचारिकताएं ऑनलाईन होंगी. पोर्टल पर रिक्त आवासों की उपलब्धता निरंतर अपडेट की जाएगी. ऑनलाईन आवेदनों की वरिष्ठता सूची भी पोर्टल पर उपलब्ध होगी. बैठक में बताया गया कि पंचकूला व चण्डीगढ में विभिन्न प्रकार के 1306 मकान हैं तथा पंचकूला में 69 ट्रांजिट फ्लैट हैं.

इस मौके पर हरियाणा के लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, उप प्रधान सचिव श्रीमती आशिमा बराड़ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Exit mobile version