पड़ोसी ने बच्चे का ब्रेनवॉश कर बना दिया रामपाल का भक्त! देवी-देवताओं को देने लगा गालियां- परिजनों ने लगाया आरोप

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक परिवार ने पड़ोसी पर अपने 15 साल के लड़के का ब्रेनवॉश करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उनके पड़ोसी हरियाणा के संत रामपाल बाबा के भक्त है। उसने उनके बेटे को मुरैना स्थित रामपाल के आश्रम में ले जाकर दीक्षा दिलवाई। इसके बाद उनके बेटे का व्यवहार बदल गया है वह देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक बातें करता है और मां-बाप को भी पीटता है।

ऑनलाइन क्लास लगाते लगाते किया ब्रेनवॉश
जानकारी के मुताबिक मुरैना के जौरा कस्बे के रहने वाले रमेश शिवहरे का छोटा बेटा मुरैना के ग्रीन वर्ल्ड स्कूल में नौंवी कक्षा में पढ़ता है। उनके पड़ोस में रहने वाला लज्जाराम कड़ेरा व छुट्टन बाथम हरियाणा के संत रामपाल के अनुयायी हैं।

रमेश ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनका बेटा लज्जाराम के घर जाकर उनके बच्चों के साथ ऑनलाइन क्लास लगाता था। इसी दौरान पिछले दो सालों में आरोपियों ने उसका ब्रेनवॉश कर रामपाल का भक्त बना दिया। इतना ही नहीं उसे दीक्षा भी दिलवा दी।

माता पिता को जानकारी लगी तो उन्होंने बेटे का घर से निकलना बंद कर दिया, तो उन्हें धमकी भरे फोन आने शुरू हो गए। बड़े बेटे को घर से उठा ले जाने की धमकियां दी जाने लगीं। इसके बाद परिजनों ने मोहल्लेवालों के साथ मिलकर आरोपी पड़ोसी को पकड़कर मुंह काला कर किया और उसका जुलूस निकालते हुए थाने ले गए।

मोबाइल से खुला सारा भेद…
रमेश ने बताया कि पहले उन्हें बेटे की दीक्षा लेने की जानकारी नहीं थी, लेकिन धीरे-धीरे उसके व्यवहार में बदलाव आने लगा। उसने बड़ों के पैर छूने बंद कर दिए थे। देवी-देवताओं को गालियां देने लगा। शक होने पर उसका मोबाइल चेक किया तो वे हैरान रह गए। उसमें बाबा रामपाल की दीक्षाएं और शिष्य के साथ बातचीत की चैट मिली।

इसके बाद परिजनों ने बेटे को घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी। बेटे से मोबाइल भी छीन लिया तो रमेश शिवहरे को धमकी भरे फोन आने लगे कि अगर तुमने बच्चे को हमारे हवाले नहीं किया तो तुम्हारे बड़े बेटे को घर से उठवा लिया जाएगा।

मामला पुलिस थाने पहुंचा
बेटे में बदलते व्यवहार को देखते हुए परिजनों ने जौरा पुलिस थाने आवेदन दिया था। लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया इसके बाद बात हद से गुजरते देख परिजनों ने मोहल्ले वालों के साथ जमा होकर छुट्‌टन बाथम को पकड़ लिया। उसका मुंह काला करके थाने ले गए।

Exit mobile version