हरियाणा रोडवेज का ‘नटवरलाल’ कंडक्टर रंगे हाथ गिरफ्तार, हेरा फेरी का तरीका जान रह जाओगे हैरान

सिरसा : सवारियों को पुरानी टिकटें देकर रोडवेज विभाग को चूना लगाने वाले एक कंडक्टर को विभागीय टीम ने मंगलवार को बस अड्डा से काबू किया है। जांच में कंडक्टर के कब्जे से 13332 रुपये की पुरानी टिकटें व 12297 रुपये का ज्यादा कैश बरामद हुआ है। पकड़ा गया कंडक्टर हेमंत कुमार डबवाली सब डिपो में कार्यरत है और सिरसा-डबवाली बस पर ड्यूटी दे रहा है।

मंगलवार दोपहर को रोडवेज की बस डबवाली से सिरसा पहुंची। बस स्टैंड पर सवारियां बस से उतर रही थी। इस दौरान विभागीय टीम को कंडक्टर की गतिविधियों पर संदेह हो गया। इसके बाद कंडक्टर की जांच की गई। कंडक्टर सवारियों से टिकटें वापिस ले रहा था।

इसके बाद उसके बैग व बक्से की जांच की गई। विभागीय टीम में बस अड्डा सुरपवाइजर रतन लाल, इंस्पेक्टर सुभाष, अनूप, सूरजमल व सेवा सिंह शामिल थे। बैग व बक्से की जांच में 13332 रुपये की पुरानी टिकटें व 12297 रुपये का ज्यादा कैश बरामद हुआ। इसके बाद कंडक्टर हेमंत को ड्यूटी से हटा लिया गया। विभागीय टीम द्वारा रिपोर्ट बनाकर अब जांच के लिए रोडवेज महाप्रबंधक को सौंपी गई है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बस अड्डा इंचार्ज रतन लाल ने बताया कि संदेह के आधार पर रूटीन प्रक्रिया के साथ कंडक्टर हेमंत की जांच की गई है। जांच में उसके कब्जे से पुरानी टिकटें व ज्यादा कैश बरामद हुआ है। टिकटों का मिलान कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह कंडक्टर सवारियों को टिकट देकर वापिस लेता था और इन्हीं टिकटों पर लोगों को सफर करवाता था। एक बार हेमंत को ड्यूटी से हटा दिया गया है। रिपोर्ट बनाकर रोडवेज महाप्रबंधक को सौंप दी गई है। जांच के बाद महाप्रबंधक आगामी कार्रवाई करेंगे।

Exit mobile version