हरियाणा में 11000 करोड़ का निवेश कर रही है मारुति, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

चंडीगढ़ : बता दें कि हरियाणा में भी औद्योगिक गतिविधि काफी तेजी से चल रही है। बता दें कि हरियाणा के कई जिलों क भी औद्योगिक हब बनाने पर काम किया जा रहा है। वहीं अब एक बड़ी खबर हरियाणा से भी आ रही है बताया जा रहा है कि हरियाणा के सोनीपत में वाहन निर्माता कंपनी 800 एकड़ में प्लांट बनाने जा रही है जहां कई वाहनों को तैयार किया जाएगा।

11 हजार करोड़ का निवेश कर रही है मारुति

वहीं इस प्लांट को बनाने में भी करीब 11 हज़ार करोड़ का निवेश किया जा रहा है। वहीं जल्द ही इस प्लांट को भी तैयार किया जाएगा जिसके लिए कागजी कार्यवाई भी पूरी ही मानी जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब जल्द ही यहाँ लोगों को रोजगार भी मिलने वाला है। वहीं हरियाणा में भी औद्योगिक गतिविधियों को बल मिलने वाला है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

सोनीपत में बनने वाला है ये प्लांट

बता दें कि हरियाणा में इस समय कई बड़ी कंपनियां निवेश कर रही हैं। वहीं सरकार का उद्देश्य भी बड़ी बड़ी कंपनियों को हरियाणा में निवेश कराने का है जिससे हरियाणा की औद्योगिक गतिविधियों को भी बल मिल सके। ऐसे में अब खबर है कि हरियाणा के सोनीपत में वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी अपना एक और प्लांट बना

वहीं अब जल्द ही इस प्लांट का निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें कि ये प्लांट 800 एकड़ में बनने वाला है। वहीं पहले चरण में यहाँ 11 हज़ार करोड़ का निवेश भी किया जा रहा है। बता दें कि ये मारुति सुज़ुकी का चौथा प्लांट होने वाला है। वहीं चार में से दो प्लांट भी हरियाणा के गुरुग्राम और मानेसर में ही हैं और अब एक और सोनीपत में तैयार किया जा रहा है। इसके लिए एचएसआईआईडीसी की ओर से भी 800 एकड़ की जमीन दे दी गई है जिस पर अब जल्द ही काम शुरू होगा। लोगों को मिलेगा रोजगार बताया जा रहा है कि इस प्लांट में ढाई लाख वाहन एक साथ बनाने की क्षमता होने वाली है। वहीं माना जा रहा है कि इस प्लांट के बनने से हरियाणा के युवाओं को भी काफी लाभ मिलने वाला है। इस प्लांट से लोगों को रोजगार मिलने में भी काफी आसनई हो जाएगी।

Exit mobile version