Trending

Kia Ray EV Price in India: 12 सेकंड में पकड़ेगी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार- सबसे छोटी कार लांच

Kia Ray EV Price in India: छोटी कार बड़ा धमाका! शहर की भीड़-भाड़ और बढ़ते पेट्रोल के दामों से आजकल हर कोई परेशान है। मगर चिंता मत कीजिए, सिटी लाइफ को और मजेदार और पर्यावरण-प्रेमी बनाने के लिए किआ ने Launch की है एक शानदार Electric Car – Kia Ray EV। यह Compact Electric वाहन सिर्फ सड़क पर जगह कम नहीं लेता, बल्कि आपके बजट की चिंता भी दूर करता है। आइए, नजदीक से देखें इस छोटी कार के बड़े फायदों को:-

Kia Ray EV
Kia Ray EV

Kia Ray EV Interior & Exterior

Kia Ray EV पहली नजर में ही अपने आकर्षक Design से दिल जीत लेती है। इसका Compact और Sharp look City traffic में आसानी से घूमने में मदद करता है। चौड़े हेडलैम्प्स, Sleek Taillights और Muscular bumper Car को एक Sporty look देते हैं। Interior में भी सादगी और आराम का खास ध्यान रखा गया है। हल्के रंगों का इस्तेमाल, Adjustable Seats और पर्याप्त leg space लंबी यात्राओं को भी सुखद बनाते हैं। Touchscreen Infotainment System, Bluetooth Connectivity और Smartphone चार्जिंग जैसे Features आपकी हर जरूरत का ख्याल रखते हैं।

Kia Ray EV Price in India

शहर की सवारी को किफायती और पर्यावरण-प्रेमी बनाने के लिए Kia Ray EV की Price भी काफी आकर्षक रखी गई है। छोटी Battery वाले Variants की Ex-showroom Price लगभग 16 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि बड़ी Battery वाली Kia Ray EV की Price लगभग 17 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अतिरिक्त, सरकार द्वारा Electric वाहनों पर दिए जाने वाले Subsidy का लाभ उठाकर आप इस Price को और कम कर सकते हैं।

Kia Ray EV Battery and Range

Kia Ray EV दो अलग-अलग Battery Option के साथ आती है – 16.4 kWh और 35.5 kWh। छोटी Battery पैक एक बार फुल चार्ज होने पर 138 किलोमीटर तक की Range देती है, जबकि बड़ी Battery 233 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। शहर के अंदर के कामों के लिए छोटी Battery काफी है, वहीं Highway Tours के लिए बड़ी Battery एक बेहतर विकल्प है।

Kia Ray EV Faster Charging

Kia Ray EV की खासियतों में से एक है इसकी फास्ट चार्जिंग क्षमता। बड़ी Battery को फास्ट चार्जर से मात्र 30 मिनट में 50% तक चार्ज किया जा सकता है। तो, ज्यादा देर सफर के लिए रुकने की फिक्र भूल जाइए!

Kia Ray EV Performance

Kia Ray EV शायद किसी Rating कार की तरह तेज नहीं दौड़ सकती, लेकिन इसका Electric Motor शहरी सड़कों के लिए पर्याप्त पावर देता है। दोनों Models में क्रमशः 68 hp और 86 hp का पावर मिलता है, जो आपको बिना किसी झटके के आसानी से गति पकड़ने में मदद करता है। Kia Ray EV का त्वरण भी काफी तेज है, और यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 12 सेकंड में पकड़ सकती है।

Kia Ray EV

Kia Ray EV का Suspension भी काफी आरामदायक है, जो शहर की सड़कों पर उबड़-खाबड़ रास्तों को भी आसानी से झेल लेता है। कार का वजन भी काफी हल्का है, जो इसकी Handling को और बेहतर बनाता है। कुल मिलाकर, Kia Ray EV एक बढ़िया Performance वाली कार है जो आपको शहर में बिना किसी झंझट के आराम से सफर करने की अनुमति देती है।

Kia Ray EV Rival 

Indian Market में, Kia Ray EV का मुकाबला Tata Tigor EV, MG Renault Kwid EV जैसी कारों से होता है। इन सभी कारों में Kia Ray EV की तरह ही आधुनिक Features और किफायती Price मिलती है। हालांकि, Kia Ray EV की एक बड़ी खासियत इसकी फास्ट चार्जिंग क्षमता है, जो इसे अन्य प्रतिद्वंद्वी कारों से अलग करती है।

निष्कर्ष (Conclusion) –

Kia Ray EV एक बेहतरीन Electric Car है जो शहरी सवारी के लिए एकदम सही है। यह कार अपने आकर्षक Design, Affordable Price, Modern Features और बेहतरीन Performance के लिए एक बेहतर विकल्प है।

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England