जश हत्याकांड: आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे SP बड़े खुलासे, ये हो सकती है वारदात की वजह

हरियाणा के जिले करनाल के गांव कमालपुरा में 5 साल के जश हत्या के मामले में गिरफ्तार चाची अंजलि, ताई धनवंती और दादी सौरनदे का आज रिमांड पूरा होगा। तीनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हत्या के कारण का खुलासा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक हत्या का कारण कुछ और नहीं बल्कि अंजलि का साइको होना है। पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने कहा कि लगभग पूछताछ पूरी हो चुकी है। तीनों आरोपी महिलाओं को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूरे मामले को स्पष्ट कर दिया जाएगा।

बता दें कि पुलिस ने 6 अप्रैल को राजेश, राजेश की पत्नी धनवंती, राजेश की मां सौरनदे को हिरासत में लिया था। लगातार पूछताछ की जा रही थी। 13 अप्रैल को धनवंती व सौरनदे की गिरफ्तारी डाली गई। 14 अप्रैल को दोनों को एक दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। इससे पहले 9 अप्रैल अंजलि को पुलिस ने गिरफ्तार करके 10 को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया। इसके बाद 2 दिन रिमांड बढ़ाया गया। आज तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

5 अप्रैल को लापता हुआ था जश

5 अप्रैल की दोपहर में मां से पैसे लेकर खाने की चीज खरीदने निकला जश अचानक लापता हो गया था। बच्चे के लापता होने के बाद सबसे पहले एक बाबा पर शक जताया गया। गांव में घूम रहे इस बाबा का थैला काफी बड़ा था। सीसीटीवी फुटेज में थैले का फुलाव और बाबा की तेज चाल देखकर सबको उसी पर शक हुआ। इंद्री पुलिस उसी शाम को बाबा को हिरासत में लेकर थाने ले गई और पूछताछ की। दूसरी तरफ बाबा से जश का सुराग नहीं लगने पर परिवार ने करनाल में नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था।

अगले दिन पड़ोसियों की छत पर मिली थी लाश

5 साल के बच्चे के लापता होने से जुड़े मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी एक्टिव हो गए। डीएसपी विजय देशवाल ने जाम लगा रहे लोगों को समझा-बुझाकर रास्ता खुलवाया और ग्रामीणों को पुलिस की मदद करने के लिए राजी किया। रात में ही पुलिस ने कलामपुरा गांव की नाकाबंदी करके हर घर की तलाशी लेने का अभियान शुरू किया। कई घंटे के सर्च अभियान के बाद जब 8-10 घर बच गए तो पुलिस ने तय किया कि उनकी तलाशी अगले दिन सुबह ली जाएगी।

अगले दिन यानि 6 अप्रैल की सुबह साढ़े 5 बजे जब गांव में ही रहने वाली कौशल्या अपने पशुओं को चारा डाल रही थी तो उसे अपने पशुओं वाले बाड़े की छत पर कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। कौशल्या के घर के साथ जश के ताऊ राजेश का मकान लगता है। जब उसने इस बारे में राजेश की मां और पत्नी से पूछा तो दोनों ने बताया कि छत पर जश पड़ा है। मौके पर पूरा गांव इकट्‌ठा हो गया। एएसपी हिमांद्री कौशिक फॉरेंसिंक और अन्य टीमों के साथ मौके पर पहुंची। इसके बाद जश की बॉडी पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दी गई थी।

उधर, जश के चाचा ने पुलिस को बताया था कि उनकी तीन महीने पहले खेत की जमीन को लेकर अपने ताऊ के बेटे राजेश से तकरार हो गई थी। उन्हें शक है कि उसी रंजिश में राजेश के परिवार ने जश की हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने राजेश और उसके परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया था।

अंजलि ने घर से भागकर की थी लव मैरिज

अंजलि ने 2018 में विकास से लव मैरिज की थी। शादी के बाद दोनों ने कोर्ट में अपने परिवार और रिश्तेदारों से जान का खतरा बताते हुए सेफ हाउस लिया। यहां कुछ दिन बिताने के बाद कहीं और छिपकर रहने लगे। वह करीब साढ़े 3 साल छिपकर रहे। इसके बाद हालात सामान्य होने पर दोनों 2021 में अपने गांव कमालपुरा आ गए और यहां रहने लगे।

परिवार के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अंजलि का जन्म करनाल के इंद्री खंड के गांव पिजोखरा में हुआ। अंजलि आजादी की जिंदगी जीने के सपने देखते हुए परिवार की बंदिशों से दूर होना चाहती थी। इसी चाह में अंजलि ने कमालपुरा निवासी विकास उर्फ लवली से प्यार किया। लवली अपनी जिंदगी को विदेशी पैसों की शान-ओ-शौकत में बिताने के सपनों में जी रहा था। नॉन मेडिकल से 12वीं करने वाली अंजलि ने विदेश का वीजा दिखा। यहां पर दोनों के सपनों को सहारा मिल गया।

घर से भागकर मैरिज की थी

अंजलि ने परिवार, समाज और रिश्ते-नाते तोड़ते हुए घर से भागकर विकास से 26 अप्रैल 2018 को कोर्ट मैरिज कर ली। साथ ही कोर्ट में अपने परिवार और रिश्तेदारों से जान का खतरा बताते हुए सेफ हाउस लिया। सेफ हाउस के बाद जान बचाते हुए छिपकर समय बिताया। जैसे-जैसे समय बीता तो उनके अंदर का डर भी कम होता गया। वह इतने सामान्य हो गए कि नवंबर 2021 में अपने गांव कमालपुरा में ही आकर रहने लग गए।

Exit mobile version