महंगाई की मार: 130 रुपए ब्रेड, 254 रुपए लीटर का पेट्रोल खरीदने को मजबूर हुए यहाँ के लोग

नई दिल्ली : भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में महंगाई रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है. यहां रोजमर्रा की जरूरतों की वस्तुओं के दाम सातवें आसमान से भी उपर जा चुके हैं. बता दें कि चीन समेत कई अन्य देशों के भारी कर्ज तले दबा श्रीलंका दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है. रोजमर्रा की जरूरतों की वस्तुएं खरीदना लोगों के बस से बाहर हो गया है और लोगों के लिए जीवनयापन करना बड़ा मुश्किल हो गया है.

ब्रेड और आटे की कीमत उच्चतम स्तर पर

देश के केंद्रीय बैंक द्वारा श्रीलंकाई रुपये (एलकेआर) को 230 रुपये प्रति अमेरिकी डॉलर के अवमूल्यन की अनुमति देने के बाद श्रीलंका में शुक्रवार को कई आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिला है. एक विदेशी न्यूज़ पेपर की खबर के अनुसार, शुक्रवार को ऑल सीलोन बेकरी ओनर्स एसोसिएशन ने एक ब्रेड के पैकेट की कीमत में 30 एलकेआर की वृद्धि की है और अब एक ब्रेड के पैकेट की नई कीमत 110 से 130 श्रीलंकाई रुपये के बीच है. देश के सबसे बड़े गेहूं आयातक प्राइमा ने एक किलो गेहूं के आटे की कीमत में 35 एलकेआर की बढ़ोतरी की है.

पेट्रोल का भाव 254 रुपए प्रति लीटर

देश के दूसरे सबसे बड़े खुदरा ईंधन वितरक लंका इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने गुरुवार आधी रात को डीजल के विक्रय मूल्य में 75 एलकेआर प्रति लीटर और पेट्रोल में 50 एलकेआर प्रति लीटर की वृद्धि की है, जिससे पेट्रोल का भाव 254 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है.

Exit mobile version