स्वतंत्रता दिवस समारोह की रिहर्सल: 2 घंटे लेट पहुंचे अधिकारी, बिना पानी धूप में रिहर्सल करने का इंतजार करते रहे विद्यार्थी

रोहतक : स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर मंगलवार को राजीव गांधी स्टेडियम में रिहर्सल हुई। यहां अधिकारियों की देरी व अनदेखी का नतीजा यह रहा कि विद्यार्थी लगातार दो घंटे तक बिना पानी के धूप में एडीसी के आने का इंतजार करते रहे। कोरोना के प्रति लापरवाही का आलम ये था कि बच्चे तो बच्चे स्टाफ सदस्य भी बिना मास्क के नजर आए।

 

 

एडीसी किसी मीटिंग की वजह से 10 बजे का समय देकर दोपहर 12 बजकर 18 मिनट पर पहुंचे। सुबह 9 बजे ही पानी के लिए मंगवाया जाने वाला पानी का टैंकर दो घंटे की देरी से 11 बजकर 46 मिनट पर पहुंचा। दोपहर 12 बजे एडीसी महेंद्र पाल, सिटी मजिस्ट्रेट ज्योति मित्तल, डीईओ डॉ. विजयलक्ष्मी, डीपीसी व कार्यक्रम की नोडल अधिकारी आशा दहिया, वरिष्ठ प्राचार्या रेणु खत्री ने बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली टीमों का चयन किया।

बच्चों को कराया अभ्यास
टीम इंचार्ज को 12 अगस्त से स्टेडियम में ही पूर्वाभ्यास करने को कहा गया। आशा दहिया ने सभी पीटीआई, डीपीई को विभिन्न विद्यालयों से टीमों को स्टेडियम तक लाने और प्रस्तुति के दौरान व बाद में प्रतिभागी विद्यार्थियों में अनुशासन बनाए रखने का कार्य सौंपा। राजकुमार के नेतृत्व में भारत स्काउट एंड गाइड की टुकड़ी ने अभ्यास किया। एईओ (स्पोर्ट्स) अनिल हुड्डा, डीपीई राजेश, ओमपाल, पवन, शक्ति, जितेंद्र, मुकेश,अनूप ने विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों को मार्च पास्ट और मास पीटी का अभ्यास कराया गया। सुरेंद्र ने एनसीसी कैडेट्स को परेड की रिहर्सल करवाई।

इन टीमों का हुआ चयन: सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 14 स्कूलों की प्रस्तुतियां देखकर उनमें से बेस्ट 9 टीमों का चयन किया गया। अब 12 अगस्त को राकवमावि हिसार रोड, राकवमावि मॉडल टाउन, राकवमावि कलानौर, गुरुकुल लाढ़ौत, मॉडल स्कूल, स्कॉलर्स रोजरी स्कूल, इंडस पब्लिक स्कूल, आरकेपी मदीना, जॉन वेस्ले स्कूल की टीमें रिहर्सल करेंगी।

 

Source link

Exit mobile version