इन 9 राज्यों में आम आदमी पार्टी ने इन्हें बनाया चुनाव प्रभारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली : 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की शानदार जीत के बाद अब अगले चुनावों की तैयारी हो रही है। आप अपने पार्टी संगठन का विस्तार करने के लिए बड़े बदलाव कर रही है। सोमवार को पार्टी ने 9 राज्यों में अपने चुनाव प्रभारियों (Election Incharges) की लिस्ट को जारी की है। कुछ राज्यों में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं तो कई राज्यों में अगले साल 2023 की शुरूआत में।

आम आदमी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी कि आम आदमी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर 9 राज्यों की सूची जारी की है। पार्टी ने अनुभवी नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जल्द ही आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में भी संगठन के विस्तार के लिए और नेताओं की लिस्ट को जारी करेगी। अभी पार्टी ने गुजरात, हिमाचल, राजस्थान, असम, छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, पंजाब, तेलंगाना जैसे राज्यों में चुनाव प्रभारियों की नियुक्त की है।

जानें किसको मिली कौन सी जिम्मेदारी

पार्टी ने गुजरात में आप के दिल्ली विधायक गुलाब सिंह और राज्यसभा उम्मीदवार संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है। वहीं पार्टी ने सत्येंद्र जैन को हिमाचल की जिम्मेदारी दी है और दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया गया है। पंजाब में जरनैल सिंह प्रभारी और संदीप पाठक को सह प्रभारी बनाया है।

असम में राजेश शर्मा को प्रभारी, दिल्ली मंत्री गोपाल राय और बुराड़ी से विधायक संजीव झा को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी है। हरियाणा में सौरभ भारद्वाज को प्रभारी बनाया गया है उनके साथ राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता भी होंगे। राजस्थान में विधायक विनय मिश्रा, तेलंगाना में विधायक सोमनाथ भारती और केरल में ए राजा को पार्टी ने चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है।

Exit mobile version