गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मंत्री जी की फिसली जुबान, बोले- ‘1850 में लागू हुआ था संविधान’

चरखी दादरी: भारत इस साल अपना 73वां गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) मना रहा है. 1950 में इस दिन देश का संविधान लागू किया गया था. हरियाणा में भी हर जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन (Republic day celebration in haryana) किया गया. वहीं हरियाणा के चरखी दादरी जिले में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में सरकार की किरकिरी कराने वाला एक वाक्या सामने आया. दरअसल यहां कार्यक्रम में सामाजिक एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव (Minister Om Prakash Yadav) बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे.

लोगों को संबोधित करते समय मंत्री जी की जुबान फिसल गई. मंत्री जी ये भूल गए कि भारत का संविधान कब लागू हुआ था. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सन 1850 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था. बता दें कि हमारा संविधान 26 नवंबर 1949 तक तैयार हो गया था और 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ. इस दिन को तब से गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. भारत के आजाद होने के बाद संविधान सभा का गठन हुआ था.

वहीं गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम की बात करें तो ये दादरी के जनता कॉलेज स्टेडियम में आयोजित किया गया. जहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने ध्वजारोहण करते हुए परेड की सलामी ली. इस मौके पर राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि दादरी क्षेत्र से उनका पुराना लगाव रहा है और इस जिले के सैकड़ों बाशिंदे उनसे मिलने के लिए नारनौल आते रहते हैं. वे इस क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं से बखूबी वाकिफ हैं

Exit mobile version