सभी एमबीबीएस, बीडीएस, नर्सिंग व पैरामेडिकल कॉलेज खोलने के आदेश जारी, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी भी खुलेगी 1 से

रोहतक : पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा 1 फरवरी से अपने अधीन सभी एमबीबीएस /बीडीएस/ नर्सिंग व अन्य पैरामेडिकल कॉलेज खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

जानकारी देते हुए पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर डॉ अशोक चौहान ने बताया कि मुख्य सचिव हरियाणा द्वारा जारी एसपीओ-के अनुसार सभी कॉलेजों को 1 फरवरी से थ्योरी और प्रैक्टिकल क्लासेस शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डॉ अशोक चौहान ने कहा कि सभी कॉलेजों को इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि विद्यार्थी को कम से कम एक वैक्सीनेशन की डोज अवश्य लगी हो वहीं इसके साथ ही कक्षाओं में सोशल डिस्टेंस, सैनिटाइजर व मास्क इत्यादि कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करना जरूरी होगा।

Kurukshetra University ने जारी की 1 फरवरी से विश्वविद्यालय खोलने की अधिसूचना

कुरुक्षेत्र : उच्च शिक्षा विभाग चंडीगढ़ द्वारा प्राप्त अधिसूचना के अनुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विभाग/महाविद्यालय/संस्थान/विद्यालय (केवल 10वीं से 12वीं कक्षा के लिए) और विश्वविद्यालय परिसर में पुस्तकालय 1 फरवरी 2022 से आफलाइन कक्षाओं के लिए अपेक्षित सामाजिक दूरियों के मानदंडों, नियमित स्वच्छता और कोविड-19 के उपयुक्त व्यवहार मानदंडों को अपनाते हुए खोले जाएंगे।

लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि यूटीडी/संस्थानों/कॉलेजों और स्कूल के सभी डीन/अध्यक्ष/निदेशक/प्राचार्य 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी छात्रों को आफलाइन कक्षाओं में भाग लेने के दौरान टीकाकरण की कम से कम पहली खुराक लेने की सलाह दे सकते हैं और यह सुनिश्चित करेगें की सभी लोग राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निदेर्शों का कड़ाई से पालन करेंगे।

Exit mobile version