HSSC ने दी युवाओं को परीक्षा के लिए बड़ी राहत, बिना कोरोना टीकाकरण के दे पाएंगे परीक्षा

चंडीगढ़ : HSSC हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग एचएसएससी द्वारा सरकारी भर्तियों की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है. अब परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को टीकाकरण के सर्टिफिकेट की प्रस्तुतीकरण की आवश्यकता नहीं होगी. इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग द्वारा लिखित परीक्षा से पहले कोरोना टीकाकरण कराने का प्रमाण प्रमाण पत्र साथ लाने की सलाह दी गई थी.

गौरतलब है कि 15000 से अधिक पदों के लिए लिखित परीक्षाएं अगस्त से लेकर दिसंबर तक चलने वाली हैं आयोग की तरफ से जारी मानक संचालन प्रक्रिया अनुसार युवाओं को कोरोना रोधी टीकाकरण प्रमाण परीक्षा के समय साथ लाने के लिए कहा गया था, जिससे युवाओं के लिए परेशानी की स्थिति पैदा हो चुकी थी. क्योंकि काफी संख्या में ऐसे युवा भी थे जिन्होंने केवल एक ही टीका लगाया था. इसके अलावा कई ऐसे भी थे, जिन्होंने एक भी टीका नहीं लगाया था. ऐसे में उनके सामने समस्या यह थी कि परीक्षा दे तो दे कैसे ? अब कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विद्यार्थियों को टीकाकरण कराए बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है.

भविष्य में टीकाकरण किया जा सकता है अनिवार्य

बता दें कि प्रदेश में अभी 1 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है लेकिन दूसरी दोस्त सिर्फ 20 लाख लोगों को ही लग पाई है, जिसमें से आधे युवा हैं. सरकारी परीक्षा की भर्ती के लिए कोविड टीकाकरण के प्रमाण पत्र को एक ट्रायल के तौर पर देखा जा रहा है. लेकिन सरकार की ऐसी मंशा हो सकती है कि भविष्य में इसे अनिवार्य रूप से लागू कर दिया जाए. क्योंकि सरकारी नौकरी के लिए लाखों युवा आवेदन करते हैं इसलिए परीक्षा देने के इच्छुक अभ्यर्थियों को टीकाकरण करवाना आवश्यक किया जा सकता है.

Exit mobile version