हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में मार्च माह के अवकाश घोषित, मार्च माह में किस किस दिन है छुट्टी, देखें

चंडीगढ़ : बच्चे जब स्कूल में जाते हैं तो अक्सर उन्हें जल्दी छुट्टी होने का इंतजार रहता है. जिस वजह से बच्चों का ज्यादातर ध्यान स्कूल की छुट्टी में ही लगा रहता है. बच्चों के लिए शनिवार का दिन भी बेहद अहम होता है क्योंकि कई स्कूलों में शनिवार के दिन जल्दी छुट्टी होती है जिस वजह से बच्चों को शनिवार का दिन भी बहुत आनंदमय लगता है.

जब बच्चों के लिए रविवार का दिन आता है तो वह उनके लिए सोने पर सुहागा होता है, क्योंकि रविवार के दिन सभी स्कूल बंद होते हैं जिस वजह से बच्चों को वह दिन बहुत ही खास लगता है.छुट्टियों की बात करें तो बच्चे अक्सर कैलेंडर देखते रहते हैं कि किस दिन कौन सा त्यौहार है और उस दिन छुट्टी मिले.

हरियाणा में इस महीने लगभग 8 छुट्टियां बच्चों को मिलेंगी. इससे पहले फरवरी माह में 7 दिनों की छुट्टियां थी. मगर इस बार 8 दिनों की छुट्टियां बच्चों को मिल रही है. हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में मार्च माह के अवकाश की बात करें तो चार छुट्टियां रविवार की होंगी और दो छुट्टीयां त्यौहार की ओर एक छुट्टी दूसरे शनिवार की है. आइए जानते हैं किस दिन कौन सा त्यौहार की वजह से छुट्टी मिलेगी

किस दिन कौन सी छुट्टी

बता दें कि हरियाणा में घटते कोरोना के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों कॉलेजों को खोलने की अनुमति दे दी है और स्कूल फिर से उसी तरह खुलने लग गए हैं जिस तरह कोरोना से पहले खुला करते थे, हालांकि मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य है.

Exit mobile version