हरियाणा बोर्ड 12वीं 2021 रिजल्ट चेक करें ऐसे..

भिवानी : लंबे समय के इंतजार के बाद भी अभी भी हरियाणा बोर्ड के 12वी के छात्र अपने परीक्षा परिणामो का इंतजार कर रहे हैं. परन्तु सूचना मिल रही है कि 23 जुलाई को परिणामो की घोषणा करने की सही तारीख बच्चों को बता दी जाएगी. इसके बाद यह बताया जा रहा है कि इसी हफ्ते 25 तारीख तक 12वी के परिणामो को वेबसाइट पर डाल दिया जायेगा.

गौरतलब है कि कि इस वर्ष बच्चों की परीक्षा नहीं हुई थी, बल्कि कोरोना महामारी के चलते बच्चों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर नंबर देकर पास किया जायेगा. हरियाणा बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. साथ ही विद्यार्थियों को सही जानकारी लेने के लिए नियमित रूप से bseh.org.in पर चैक करने के लिए कहा जा रहा है, ताकि विद्यार्थियों को सही समय पर सही जानकारी मिल सके.

पिछले सालों में इस दिन हुआ था रिजल्ट घोषित

पिछले वर्षो में साल 2020 में हरियाणा बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 15 मई 2020 को घोषित किया था, जबकि साल 2019 और 2018 में परिणामों की घोषणा 15 मई 2019 और 18 मई 2018 में की गई थी. परन्तु इस वर्ष बहुत अधिक देरी की जा रही है. पहले एचबीएसई ने बताया था कि वह 6 जुलाई तक परिणामो को वेबसाइट पर डाल देंगे पर उसके बाद लगातार तारीखों को बढ़ाया गया और अभी तक परिणामो को जारी नहीं किया गया है.

ऐसे करें रिजल्ट चेक

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले bseh.org.in पर जाना है. उसके पश्चात रिजल्ट वाले पोर्टल में जाकर 12वी के रिजल्ट पर क्लिक कर देना है और फिर रोल नंबर और अन्य जानकारियां देकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Exit mobile version