हरियाणा की भीम रसोई के हुए चर्चे, 3 परांठे खाने वाले को दे रहे हैं 1 लाख का नगद इनाम और बुलेट मोटर साइकिल

कुरुक्षेत्र : यदि आप परांठे खाने की शौकीन है तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है. आपको बता दें कि तीन परांठे खाने के बाद आपको जबरदस्त इनाम भी मिल सकता है. यदि आपने तीन पराठे खा लिए तो आपको मिल सकता है, एक लाख का नगद इनाम तथा बुलेट मोटरसाइकिल भी जीत सकते हैं. कुरुक्षेत्र गीता महोत्सव में भीम रसोई में हिंदुस्तान के सबसे बड़े तीन परांठे खाने पर इनाम दिया जाएगा. भीम रसोई में और भी लजीज व्यंजन खा सकते हैं.

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में शिल्पकारों का हुनर व शिल्पकला के साथ हरियाणा पैवेलियन के लजीज व्यंजन पर्यटकों को काफी पसंद आने वाले हैं. साथ ही तीन बड़े परांठे खाने वाला मालामाल भी होगा. इस बार हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक विभाग के हाथों में पहली बार हरियाणा पैवेलियन की कमान होगी. इस पैवेलियन में विभिन्न रसोई में लजीज व्यंजनों के साथ हरियाणवी पकवानों का भी पर्यटक स्वाद चख सकेंगे.

पुरुषोतमपुरा बाग में हरियाणा पैवेलियन बनाया जाएगा. जिसमें हरियाणवी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. भीम रसोई पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी तो साथ ही परांठे खाने वाला पर्यटक हरियाणा पवेलियन से मालामाल होकर लौटेगा. इस पैवेलियन में पर्यटक अनेक प्रकार के व्यंजनों का भी स्वाद चख सकेंगे साथ ही पर्यटक कुल्हड़ चाय भी पी सकेंगे. हरियाणा के त्योहारों पर बनने वाले पकवानों का भी सवाद भी इस पवेलियन में चखा जा सकेगा.

Demo Picture

इनाम पाने के लिए क्या होगी शर्त

ओएसडी गजेंद्र फौगाट ने कहा है कि रोहतक वालों का हिंदुस्तान का सबसे बड़ा परांठा है, इसकी लंबाई तकरीबन दो फीट है. परांठे के साथ दही, चटनी, आचार व मक्खन दिया जाएगा. परांठे खाने की शर्त निर्धारित की गई है कि एक साथ बैठकर तीन परांठे खाने वाला ही इनाम का हकदार होगा. परांठे की आठ वैरायटी हैं, इसमें पनीर, आलू, गोभी, आलू-प्याज मिक्स व सिंपल परांठा शामिल है.

पिछले आठ सालों से चार दोस्तों द्वारा परांठे बनाने का काम शुरू किया गया था. उनके द्वारा तीन परांठे खाने का खुला चैलेंज दिया गया है. हरियाणा सरकार की ओर से पहली बार अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में इस चैलेंज को पर्यटकों के लिए रखा है. यदि पर्यटक एक साथ तीन परांठे खाता है तो उसे एक लाख का नकद इनाम व बुलेट मोटरसाइकिल मिलेगा.

Exit mobile version